BREAK NEWS

ग्रामीण क्षेत्रों में उपचार के लिए तत्काल मेडिकल टीम भेजें

ग्रामीण क्षेत्रों में उपचार के लिए तत्काल मेडिकल टीम भेजें

  • – कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने दिये अधिकारियों को निर्देश
  • – सभी पेयजल स्त्रोतों का क्लोरिफिकेशन किया जाए
  • – स्वास्थ्य संस्थाओं में एंटी वेनम व अन्य आवश्यक दवा रहें
  • – बारिश से क्षतिग्रस्त हुए मार्र्गों, भवनों की रिपोर्ट भेजें,
  • – जर्जर भवनों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करें
  • – वर्षा जनित बीमारियों की रोकथाम की कार्यवाही करें
  • – बीमार पशुओं का समुचित उपचार किया जाए
  • – 27 एवं 28 को अधिक बारिश की संभावना, अलर्ट रहें

इटारसी/नर्मदापुरम। आगामी 27 एवं 28 अगस्त को पुन: अधिक बारिश की संभावना है। ऐसे में अधिकारी अलर्ट रहें। वर्तमान में बारिश के कारण उत्पन्न विपरीत परिस्थिति में अधिकारी आमजन की दिक्कतों को देखकर उनका निदान करें। ग्रामीण अंचलों में मेडिकल टीम, बीमार पशुओं का उपचार, बारिश से क्षतिग्रस्त रोड, शासकीय भवनों की रिपोर्ट भेजें, जर्जर भवनों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करें। पेयजल स्रोतों का क्लोरिफिकेशन किया जाए। यह निर्देश आज जिला मुख्यालय पर आयोजित बैठक में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति एवं आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि अधिक बारिश के कारण कटे माखननगर के ग्रामों में तत्काल मेडिकल टीम भेजें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि यह मेडिकल टीम संबंधित ग्रामों में ही रहकर चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि बारिश का कारण दूषित हुए जल स्त्रोतों के क्लोरिफिकेशन की कार्यवाही की जाए। पंचायत एवं नगरपालिका के अमले को निर्देश दिए कि सफाई का विशेष ध्यान रखें, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़कांव करें। एसडीएम, जनपद सीईओ एवं सीएमओ सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि 27 एवं 28 अगस्त को पुन: अधिक बारिश की संभावना है, अधिकारी अलर्ट रहे।

भवनों का निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजें

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने यहां बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए मार्गो, भवनों, स्कूलों एवं आंगनबाडिय़ों का निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजें ताकि इनके मरम्मत की कार्यवाही शीघ्र की जा सके। किसी भी क्षेत्र में जर्जर भवन के कारण जान माल की हानि न हो। ऐसे भवनों की चिन्हित कर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जाए। स्वास्थ्य विभाग को ब्लॉक लेवल तक स्वास्थ्य संस्थाओं में एंटीवेनम सहित अन्य आवश्यक दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं का समुचित उपचार मिले। वर्षा जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए भी आवश्यक कार्यवाही की जाए । उन्होंने उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं को बीमार हुए पशुओं का उचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में बाढ़ आपदा नियंत्रण एवं राहत और बचाव कार्य में सक्रिय भूमिका के लिए पूरी प्रशासनिक टीम को बधाई दी। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a web developer who is working as a freelancer. I am living in Saigon, a crowded city of Vietnam. I am promoting for http://sneeit.com

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!