पचमढ़ी में भारी बारिश के बाद तवा बांध के सात के खोले गए

पचमढ़ी में भारी बारिश के बाद तवा बांध के सात के खोले गए

इटारसी। नर्मदापुरम संभाग के बैतूल और पचमढ़ी क्षेत्र में लगातार बारिश के बाद तवा डैम के गेट खोलने पड़े हैं।

वर्तमान में तवाडेम के 7 गेटों को 7 फिट की ऊंचाई पर खोला गया। डेम से 85344 क्यूसेक पानी तवा नदी छोड़ा जा रहा है। वर्तमान में तवाडेम का जलस्तर 1166.40 फिट है। तवाडेम के कैचमेंट एरिया में लगातार बारिश होने से डेम का जलस्तर बढ़ रहा है।डेम का जलस्तर निर्धारित जल स्तर 11 सोचा स्ट्रीट से ऊपर पहुंच गया है।

मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले 2 दिन और राजधानी भोपाल सहित नर्मदापुरम संभाग में भारी बारिश के आसार हैं। बीते 24 घंटे में हुई बारिश से मध्य प्रदेश के कई जिलों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। बीती रात से रिमझिम बारिश हो रही थी। वर्तमान आसमान पर बादल  छाए हुए हैं और तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। आज रात्रि में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। लगभग 10 दिन बाद बारिश होने से मौसम में आंशिक ठंडक घुली हुई है।

बीते 24 घंटे में जिले में सबसे अधिक वर्षा 70.8 सेंटीमीटर पचमढ़ी में दर्ज की गई है। इसी तरह सिवनी मालवा में 61 एमएम वर्षा दर्ज हुई है। बनखेड़ी में 55.5, डोलरिया में 20.2, माखन नगर में 15, पिपरिया में 10.4 मिमी, इटारसी में 6.8 मिमी, नर्मदापुरम में 6.4 मिमी और सोहागपुर में 5.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!