श्री द्वारिकाधीश मंदिर में 30 मार्च को मनेगा श्रीराम जन्मोत्सव, शाम को निकलेगी शोभायात्रा

श्री द्वारिकाधीश मंदिर में 30 मार्च को मनेगा श्रीराम जन्मोत्सव, शाम को निकलेगी शोभायात्रा

इटारसी। श्री द्वारकाधीश बड़ा मंदिर में श्रीराम जन्मोत्सव समिति के तत्वावधान में श्री राम जन्मोत्सव का आयोजन 30 मार्च गुरुवार को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक श्री द्वारकाधीश जी की प्रतिमा के समक्ष किया जाएगा।

इस दौरान श्री राम कथा का आयोजन भी होगा, जिसमें प्रवचनकर्ता श्री राम कृष्ण आचार्य जी इटारसी रहेंगे। श्रीराम कथा 22 मार्च से प्रतिदिन शाम 7 से रात्रि 10 बजे तक चलेगी। कथा का विश्राम दिवस 30 को रहेगा। 30 मार्च को कथा सुबह 9 से 11 बजे तक होगी। श्री राम जन्मोत्सव के अंतर्गत 30 मार्च को मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की शोभा यात्रा शाम 5 बजे से निकाली जाएगी।

श्रीराम जन्म महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत नव्हान पारायण प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से श्री द्वारकाधीश सत्संग हॉल में होगा। श्री राम जन्म महोत्सव समिति ने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि श्री रामनवमी 30 मार्च के दिन अपने घरों एवं प्रतिष्ठानों पर विद्युत रोशनी करें, दीप प्रज्वलित करें और शाम 5 बजे प्रभु श्री राम की शोभा यात्रा में शामिल हों।

मंदिर समिति के अध्यक्ष सतीश अग्रवाल सांवरिया और सचिव अशोक शर्मा ने बताया कि श्री राम की शोभायात्रा का बड़ा मंदिर से प्रारंभ होकर मराठी स्कूल, आठवीं लाइन चौराहा, नवमी लाइन सांवरिया हाउस के सामने से साईं राजा फ्लेक्स के बाजू से 7 लाइन होते हुए सर्राफा बाजार, नीमवाड़ा, जय स्तंभ चौक होकर वापस श्री द्वारकाधीश मंदिर में समापन होगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!