बरौनी एक्सप्रेस के इंजन पर पथराव: तेज रफ्तार ट्रेन रोकी गई, लोको पायलेट जख्मी

बरौनी एक्सप्रेस के इंजन पर पथराव: तेज रफ्तार ट्रेन रोकी गई, लोको पायलेट जख्मी

वेस्टर्न रेलवे के इंजन का कांच फूटा, बनापुरा आरपीएफ ने एक संदिग्ध को लिया हिरासत में
इटारसी। रविवार को खंडवा-इटारसी के बीच में 110 किमी. की रफ्तार से दौड़ रही बरौनी एक्सप्रेस के इंजन पर अज्ञात बदमाशों ने पथराव कर दिया। पथराव में इंजन का सामने का कांच टूट गया है, कांच लगने से इंजन में मौजूद लोको पायलेट जख्मी हो गया। यह वारदात दोपहर करीब 3:10 मिनट पर टिमरनी-पगढाल रेलवे स्टेशन के बीच की बताई गई है। इटारसी आने पर जख्मी पायलेट को इलाज हेतु एबुलेंस से रेलवे अस्पताल में भेजा गया।

110 की रफ्तार में थी ट्रेन

जानकारी के अनुसार टिमरनी-पगढ़ाल रेलवे स्टेशन के बीच किमी. क्रं. 695-24-28 के बीच चलती ट्रेन के इंजन पर एक पत्थर आकर टकराया, पत्थर की वजह से इंजन का कांच टूट गया, वहीं कांच लोको पायलेट में सिर में लगा। घबराए चालकों ने मौके पर ही आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को वहां रोक लिया। करीब 25 मिनट ट्रेन यहां खड़ी रही, आसपास कोई नजर नहीं आया, चूंकि वहां घनी झाडि़यां थीं। सूचना मिलने पर इटारसी में आरपीएफ ने ट्रेन अटेंड कर चालक से पूरे मामले की जानकारी ली, इधर सूचना मिलने के बाद बनापुरा पोस्ट आरपीएफ ने एक संदिग्ध को पकड़ लिया है, उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है। इंजन के पायलेट के अनुसार 19483 अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस अपनी रफ्तार से इटारसी की तरफ आ रही थी, तभी इंजन के कांच पर अचानक कुछ टकराने की आवाज आई, चालक कुछ समझ पाते, तभी कांच का टुकड़ा अचानक उचटकर मेहरा के सिर में लगा।
इटारसी स्टेशन पर ट्रेन आने के बाद मेमो पर रेलवे अस्पताल के चिकित्सक डा. शुभम जैन, परिचालक हरेराम पासवान, पायलेट सुरेन्द्र मेहरा, आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज देवेन्द्र कुमार प्लेटफार्म पर पहुंचे, ओर पूरे मामले की जानकारी लेकर क्षतिग्रस्त इंजन का निरीक्षण किया। हादसे में लोको पायलेट उमाशंकर बी जख्मी हुए हैं, उनके चेहरे और हाथ पर कांच लगा है, जिसमें उन्हें चोट पहुंची है।
दर्ज होगा मामला-आरपीएफ इंचार्ज देवेन्द्र कुमार ने बताया कि वेस्टर्न रेलवे का एसी इंजन क्रं. 30645 ट्रेन में लगा हुआ था।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!