विकास के प्रति सुचिता ने बनाया सिंधिया को राष्ट्रनायक

नर्मदापुरम। पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की जयंती पर माधव ज्योति अलंकरण समारोह समिति के सदस्यों ने अग्निहोत्री गार्डन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया।

समिति के सदस्यों ने सिंधिया के राष्ट्र के विकास में योगदान और नर्मदांचल से लगाव को याद किया। समिति अध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि माधवराव सिंधिया जी युगदृष्टा राजनेता थे। विकास के प्रति सुचिता के कारण ही वे राष्ट्रनायक के रूप में याद किये जाते हैं। एक राजपरिवार के सुकुमार से जनप्रिय राष्ट्रनायक तक के सफर में उन्होंने विकास के कई नए आयाम स्थापित किये। वो जिस मंत्रालय के मंत्री रहे उसमें विकास के नए सोपान स्थापित किए। समिति के सचिव मुकेश अग्निहोत्री ने माधवराव सिंधिया को भारतीय राजनीति का पुरोधा बताते हुए कहा कि सिंधिया ने विमान दुर्घटना पर इस्तीफा देकर राजनीति में नैतिकता की जो मिसाल कायम की वो विरले राजनेता में मिलती है।

युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष माधवज्योति समिति के सदस्य दीपक माहाला ने कहा कि नर्मदांचल से सिंधिया परिवार का लगाव पुराना है। राजमाता सिंधिया, माधवराव सिंधिया और ज्योतिरा दित्य सिंधिया तीन पीढ़ी से नर्मदांचल से न सिर्फ दिली लगाव रखते हैं बल्कि क्षेत्र के विकास में भी योगदान रहा है। माधवराव सिंधिया ने नर्मदापुरम को आधुनिक रेलवे स्टेशन के साथ ओवर ब्रिज की सौगात दी थी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अपने मंत्रित्व कार्यकाल में क्षेत्र को करोड़ों की सौगात दी। प्रदेश युमो कार्यसमिति सदस्य धर्मेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि माधवराव सिंधिया जी एक आदर्श राजनेता थे, उन्होंने हमेशा राजनीति को जनसेवा का माध्यम मात्र बनाया यही कारण है कि देश विदेश के राजनैतिक जगत में उनकी प्रतिष्ठा थी आज के समय में राष्ट्र की प्रगति के लिए उनके विचारों को आत्मसाद करने की आवश्यकता है। संचालन मनीष परदेशी ने आभार आलोक जैन ने व्यक्त किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!