वार्षिक मिलन समारोह में व्यापारियों ने रखी नपाध्यक्ष के  समक्ष मांग

वार्षिक मिलन समारोह में व्यापारियों ने रखी नपाध्यक्ष के समक्ष मांग

  • – रेडीमेंड एवं कपडा व्यापार एसोसिएशन ने किया नपाध्यक्ष का सम्मान

इटारसी। रेडीमेड एवं कपड़ा व्यापार एसोसिएशन द्वारा आने वाले वर्ष के उपलक्ष्य में वार्षिक मिलन समारोह का आयोजन रविवार को सिंधी कालोनी स्थित सिंधु भवन धर्मशाला में किया भवन में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नपा अध्यक्ष पंकज चैरे का सम्मान करते हुए बाजार क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। वार्षिक मिलन समारोह में मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष पंकज चौरे, रेडीमेड एवं कपड़ा व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मदास मिहानी, सचिव नरेश गंगलानी प्रमुख रूप मौजूद रहे। अध्यक्ष धर्मदास मिहानी का सम्मान सचिव नरेश गंगलानी ने किया। एसोसिएशन ने नपा अध्यक्ष के सामने मुख्य समस्याओं को रखा। इनमें प्रमुख रूप से सस्ते दर में बाजार से अलग भूखंड उपलब्ध कराने पार्किंग की पुख्ता व्यवस्था, बाजार क्षेत्र में घूम रहे आवारा पशुओं के साथ ही कुत्तों की धरपकड़ करने एवं बाजार क्षेत्र में फल विक्रेताओं द्वारा दुकानों के सामने लगाए जा रहे ठेले बड़ी समस्या है।

मुख्य मार्ग पर ठेले खड़े होने से आवागमन के साथ व्यापार भी प्रभावित होता है। नपा में लंबित 65 दुकानों के मामले का निराकरण की मांग के अलावा अन्य संबंधित समस्याओं के निराकरण कराने की मांग की गई। सीसीटीव्ही लगवाने की मांग शहर में लंबे समय से सीसीटीव्ही कैमरे लगवाने की मांग अनेक संगठनों द्वारा नपा से की जा रही है। रविवार को हुए वार्षिक मिलन समारोह के दौरान भी व्यापारियों द्वारा शहर के मुख्य स्थानों पर सीसीटीव्ही कैमरे लगवाने की मांग नपा अध्यक्ष से की गई। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि भोपाल कई बार विभागीय फाइल को भेजा गया, लेकिन अभी तक स्वीकृति नहीं मिल सकी है। जल्द ही कैमरे लगवाने के लिए प्रदेश के मुख्य मंत्री डॉ. मोहन यादव से मुलाकात की जाएगी। जिसके बाद जल्द ही शहर में सीसीटीव्ही कैमरे लगने का रास्ता साफ हो जाएगा।

चार करोड़ से बनाई जाएगी पार्किंग

कई सालों से बाजार क्षेत्र में पार्किंग की समस्या से न केवल आम नागरिक बल्कि व्यापारी भी जूझ रहे हैं। नपा अध्यक्ष ने समस्या से निजात पाने शहर के बस स्टैंड परिसर में पार्किंग स्थल की कार्ययोजना से संबंधित जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड परिसर में चार करोड़ की लागत से पार्किंग व्यवस्था की जाएगी। जिसके लिए प्रोजेक्ट की स्वीकृति ली जा रही है। जहां व्यापारियों से लेकर आम नागरिकों के साथ ही रेलवे स्टेशन पर भी खड़े होने वाले वाहनों को खड़ा करने की भी सुविधा दी जाएगी। वार्षिक मिलन समारोह के दौरान टेन्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष रविराज सोनी, ट्रक ऑनर एसोशिएसन के अध्यक्ष सुरेन्द्र पाल सिंह भाटिया एवं फुटकर किराना व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष भारत भूषण लच्छू गांधी, जूता चप्पल एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन लाल मोरवानी और गोविंद बांगड़ ने भी नपाध्यक्ष का सम्मान किया।

इस अवसर पर रेडीमेड एवं कपड़ा एसोसिएशन के संरक्षक मोहनलाल चेलानी, सतीष बैसाखिया, अटल राय चेलानी, ओमप्रकाश गंगलानी, श्रीचंद खुरानी, गौरव फुलवानी, महेश बलेचानी, मनीष बसानी, प्रकाश मोटवानी, शंकर मनवानी, सेवक राम चेलानी, ओम सोनी, बाबू बसानी, रमेश साहू सहित अन्य व्यापारी मौजूद रहे। संचालन कैलाश नवलानी ने, आभार प्रदर्शन शशांक जैन ने किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!