नदी पर पुल निर्माण की मांग लेकर जलसत्याग्रह की चेतावनी

नदी पर पुल निर्माण की मांग लेकर जलसत्याग्रह की चेतावनी

इटारसी। ग्रामीणों ने दुरगाड़ा नदी (Durgada River) पर नये पुल निर्माण की मांग को लेकर जल सत्याग्रह (Jal Satyagraha) की चेतावनी दी है।
युवा कांग्रेस विधानसभा महासचिव (Youth Congress Assembly General Secretary) अखिलेश पांडेय ने बताया कि नदी का पुल जर्जर हो गया है, कई बार प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को इसकी शिकायत की गई है। वर्षा के दौरान ग्राम पंचायत भट्टी (Gram Panchayat Bhatti) के नयागांव (Nayagaon) से सेमरी को जोडऩे वाले मुख्य मार्ग में स्थित नदी का पुल बह गया, इस वजह से ग्रामीण पिछले दो माह से जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं।
प्रशासन ने आवाजाही पर पाबंदी लगाई है, लेकिन ग्रामीण मजबूरी में आवाजाही कर रहे हैं। वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था न करने से भट्टी, नया गांव, सेमरी, ढाबा ग्राम पंचायत के किसानों की करीब एक हजार एकड़ जमीन की देखरेख मुश्किल हो रही है। अधिकारी नींद में हैं, उन्हें ग्रामीणों की परवाह नहीं है। रामकुमार वर्मा ने बताया कि हमने पहले केसला जनपद मुख्य कार्यपालन अधिकारी (Kesla Janpad Chief Executive Officer) को इस बारे में जानकारी देकर ७ दिन का समय दिया है, यदि इसके बावजूद समस्या का हल नहीं हुआ तो ग्रामीण जल सत्याग्रह करेंगे।
ग्रामीणों का कहना है कि पुल जर्जर होने के बाद हम अपनी फसल की देखभाल के लिए खेतों तक नहीं पहुंच रहे हैं, हजार एकड़ फसल पर संकट मंडरा रहा है। गांव के लल्ला यादव, बल्ली यादव, प्रवीण यादव, शुभम जगदीश यादव, राम, राजकुमार, अमन, धन सिंह यादव करण सिंह यादव ने समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों को भी आड़े हाथों लिया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!