रविवार, जून 23, 2024

LATEST NEWS

Train Info

वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ ने किया रेलवे अस्पताल चिकित्सालय में नर्सों का सम्मान

इटारसी। पश्चिम मध्य रेलवे मजदूर संघ ने आज रेलवे अस्पताल में कार्यरत नर्सेस का सम्मान किया। 12 मई नर्स डे है। वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ मुख्य शाखा के अध्यक्ष प्रीतम तिवारी, कोषाध्यक्ष राजेश गौर, डीजल शाखा के सचिव राजेश यादव, लोको रनिंग शाखा के सचिव आरके श्रीवास्तव, अध्यक्ष संजय कैचे, टीआरएस शाखा के कुंदन आगलगवे, तरुण शुक्ला, आकाश यादव, नितन ओंकार, जितेंद्र, दुष्यंत गौर, रोमी हरी, सौरभ गुप्ता, नीरज सोनिया, रोहित बग्गन, पवन प्रजापति, श्याम निर्मल, यशवंत सोनी, राहुल राणा, जन्मेजय, धीरज, योगेश यादव, गोविंद, भूपेंद्र एवं पांचों शाखाओं के सैकड़ों कर्मचारियों की उपस्थिति में रेलवे चिकित्सालय न्यू यार्ड में नर्सों का सम्मान किया।

संघ ने सभी नर्सों को स्मृति चिन्ह एवं पुष्प गुछ देकर सम्मानित किया। संघ की ओर से संजय कैचे, आरके श्रीवास्तव, राजेश गौर, प्रीतम तिवारी ने उद्बोधन दिया। मुख्य शाखा के अध्यक्ष ने शिवम कुलश्रेष्ठ, डा. वैष्णवी, डॉ. डॉ. खान का फूल माला से स्वागत कर अस्पताल की समस्याओं को लेकर ज्ञापन भी दिया। अपने उद्बोधन में प्रीतम तिवारी ने कहा कि यदि जल्द से जल्द यह मांगें नहीं मानी गई तो संघ क्रमबद्ध आंदोलन करेगा। संजय कैचे ने कहा कि आधुनिक नर्सिंग की जनक फ्लूरेंसिक नाइटेंगल ने भारत देश में नर्सों के लिए जागरूकता का कार्य किया। प्रीतम तिवारी ने कहा कि जब भी कोई नागरिक अस्पताल पहुंचता है तो सबसे पहले नर्सों द्वारा ही उसको चेक किया जाता है।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ शिवम कुलश्रेष्ठ ने वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के पदाधिकारियों को बधाई दी कि हर समय यह कर्मचारी हित में कार्य करते हैं और रेलवे कर्मचारियों के लिए सदैव तैयार रहते हैं। रेलवे अस्पताल में केस पेपर बनाते टाइम सेवानिवृत्ति रेलवे कर्मचारियों को एवं अन्य कर्मचारियों को बाहर धूप में लाइन में खड़ा रहकर कैस पेपर बनाना पड़ता था, संघ की ओर से वहां पर टेंट की व्यवस्था की जाएगी, यह एक उत्कृष्ट कार्य है। सभा का समापन आकाश यादव ने किया। इस मौके पर बताया कि वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के महामंत्री अशोक शर्मा एवं भोपाल मंडल के मंडल अध्यक्ष राजेश पांडे के आह्वान पर युवा जोड़ो अभियान चल रहा है एवं हर रेलवे कर्मचारियों को उनका हक दिलाने के लिए वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ प्रयास कर रहा है।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!