मंगलवार, जून 18, 2024

LATEST NEWS

Train Info

छोटी उम्र, हौसले लेदर बाल से क्रिकेट खेलने के, कलात्मक शॉट पर विश्वास

इटारसी। आमतौर पर बच्चों को फटाफट क्रिकेट का जुनून होता है, धैर्य से कलात्मक अंदाज से खेलना कम ही बच्चे पसंद करते हैं, ऐसी सोच बन गयी है। लेकिन, इटारसी के गांधी मैदान पर सुबह आने वाले प्रतिभाशाली बच्चे कुछ बड़ा करने के जुनूनी दिखाई दे रहे हैं। उम्र छोटी है, लेकिन लैदर बॉल के सामने कलात्मक शॉट खेलकर अपने कोच से शाबाशी लेने की मानो होड़ लग रही है।

प्रशिक्षु खिलाडिय़ों की प्रतिभा अब पूरे उफान पर आने को आतुर है। अब हर किसी को लैदर बॉल से मैटिंग विकेट पर बैटिंग करने का जुनून सवार हो रहा है। जहां एक तरफ मीडियम पेस गेंदबाजों को पूरे अनुशासन व समर्पण के साथ विकेट-टू-विकेट बॉलिंग करने की लगन देखी जा सकती है। वहीं स्पिन बॉलर अपने हुनर को लगातार निखारने का प्रयास कर रहे हैं। जिले के लिए अपनी प्रतिभा दिखा चुकी क्वालिटी ऑफ स्पिनर खुशी खान की मौजूदगी आज कैम्प के बच्चों के जोश को एक नया आयाम दे रही थी। धुरपन से आने वाले ध्रुव मिश्रा, 14, अभिषेक चौहान 13, सौरभ कुशवाहा 14 व दीपक राजपूत आज मैदान पर आकर्षण का केन्द्र रहे। प्रतिभाशाली लेफ्टी ओम सिंह की बैटिंग आज के दिन का खास पहलू था। अदीब खान 17, देव मेधानी13, कृष्ण मालवीय 13 और सौरभ कुशवाहा 18 आज की खोज के रूप में मैदान पर नजर आ रहे थे।

कोचिंग सटाफ के सभी सदस्यों ने मैदान पर प्रशिक्षु खिलाडिय़ों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर एक शानदार प्रैक्टिस सेशन को कम्प्लीट किया। भविष्य के संभावित सितारों से मिलने सिंधी समाज के अध्यक्ष धर्मदास मिहानी, वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद एवं रघुराज बघेल मैदान पर पधारे एवं खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। मैदान पर रोज की तरह अमिताभ दुबे, अतुल राठौर, नीरज झा, चंचल पटैल, नीलेश चौधरी, अमित जयसवाल, सुमेर सिंह चौहान, संजय विश्वकर्मा, मनीष सेतपलानी एवं राकेश पांडेय ने आज के अतिथियों का आत्मीयता से स्वागत किया। अतिथियों ने बच्चों को अपने आशीर्वचनों के साथ मार्गदर्शन किया।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!