उत्साह और उमंग के साथ हुआ युवा उत्सव का समापन

उत्साह और उमंग के साथ हुआ युवा उत्सव का समापन

इटारसी। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति स्नातकोत्तर महाविद्यालय इटारसी (Government Mahatma Gandhi Memorial Postgraduate College) में दो दिवसीय युवा उत्सव का समापन बड़े उत्साह और उमंग के साथ हुआ।

आयोजन के अंतिम दिन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राकेश मेहता ( Principal Dr. Rakesh Mehta) एवं वरिष्ठ प्राध्यापकों (senior professors) द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित और माल्यार्पण कर औपचारिक शुरुआत की गई। आज की निर्धारित प्रतियोगिताओं में वाद विवाद और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

वाद विवाद प्रतियोगिता का विषय इस सदन की राय में ‘विश्व शांति के लिए भारतीय चिंतन दृष्टि अनिवार्य है’ पक्ष और विपक्ष प्रतिभागियों के विचार प्रस्तुत किए। भाषण प्रतियोगिता के अंतर्गत ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की प्रासंगिकता’ विषय पर प्रतिभागियों ने अपना वक्तव्य प्रस्तुत किया।

वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान एम.ए प्रथम सेम के विद्यार्थी मयंक यादव, द्वितीय स्थान मोनिका सूर्यवंशी ने प्राप्त किया एवं तृतीय स्थान वाजिद खान ने प्राप्त किया।

भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कु. रचना गौरव द्वितीय स्थान कुमारी अक्षया चौधरी, तृतीय स्थान कुमारी तृप्ति ओंकार को प्राप्त हुआ। प्रतियोगिता की निर्णायक मंडल में डॉ.अरविंद शर्मा, डॉ.रश्मि तिवारी, डॉ.व्ही.के कृष्णा रहे। कार्यक्रम के अंत में डॉ.अरविंद शर्मा द्वारा प्रतिभागियों को महत्वपूर्ण सुझाव और सफलता के मंत्र दिए।

इस अवसर पर युवा उत्सव प्रभारी डॉ.संतोष अहिरवार द्वारा प्रतिभागियों को प्रतियोगिता संबंधी दिशा निर्देश देते हुए कहा कि प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय का प्रतिनिधित्व करना और अगले स्तर पर जाना महत्त्वपूर्ण है। अध्यक्षीय उद्बोधन में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ राकेश मेहता द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कहां की युवा उत्सव के माध्यम से विद्यार्थी अपनी आंतरिक और बाह्य प्रतिभा को निखार सकते हैं।

जीवन में आगे बढ़ने के लिए महाविद्यालय मंच प्रारंभिक कड़ी है हमें किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले विषय से संबंधित बेहतर तैयारी करनी चाहिए और उतनी ही बेहतर ढंग से प्रस्तुत करना चाहिए। इस अवसर पर प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य द्वारा विजई प्रतिभागियों को जिला स्तर पर महाविद्यालय का प्रतिनिधि करने के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।

इस आयोजन में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. मनीष चौरे द्वारा किया गया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!