पति, पत्नी और सास सम्मेलन का आयोजन

इटारसी। केसला ब्लाक मुख्यालय पर महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में पति, पत्नी एवं सास सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में तिमाही गर्भधारी महिलाओं को उनके पति और सास के साथ आमंत्रित किया था ताकि गर्भवती की देखभाल और पोषण उचित ढंग से हो सके।
केसला ब्लाक की ग्राम पंचायत केसला अंतर्गत रहने वाली गर्भवती महिलाओं और उनके पति एवं सास को गुरुवार को सम्मेलन में बुलाकर महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों ने स्वास्थ्य एवं पोषण आहार संबंधी जानकारी दी। प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना अंतर्गत हुए सम्मेलन में महिलाओं को बताया गया है कि गर्भधारण के बाद 9 माह किस प्रकार की सावधानी बरतनी चाहिए।
परियोजना अधिकारी योगेश घाघरे ने बताया कि गर्भवती को तो आंगनवाड़ी में जानकारी दे दी जाती है, लेकिन घर में तो उनके पति और सास की मुख्य भूमिका होती है, उनको जानकारी देना जरूरी था, इसलिए उनको बुलाया है। महिला बाल विकास विभाग की अन्य सदस्य ने सम्मेलन का उद्देश्य बताया और सम्मेलन में पहुंची महिलाओं ने भी उनको सम्मेलन में मिली सीख के संबंध में बताया कि यहां आकर उनको स्वास्थ्य एवं पोषण संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। इस अवसर पर पोषण आहार से संबंधी प्रदर्शनी भी लगायी गयी थी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!