नासिक भोपाल जीते, भुसावल, झांसी बराबर

इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में जिला हॉकी संघ द्वारा गांधी मैदान पर चल रही सुरेश दुबे स्मृति अखिल भारतीय महात्मा गांधी हॉकी प्रतियोगिता में गुरुवार को तीन मैच खेले गए। पहला मैच रेलवे बॉयज भुसावल और उत्तर-मध्य रेलवे झांसी के बीच बराबरी पर रहा। दूसरे मैच में आर्टिलरी सेंटर नासिक ने डीएचए इटारसी को 4-1 से हराया वहीं तीसरा मैच भोपाल इलेवन और बीईजी रूड़की के बीच खेला गया जिसमें भोपाल 6-3 से जीता।

इस तरह रहेंगे पुरस्कार
प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार पूर्व कृषि संचालक संग्राम सिंह तोमर की स्मृति में उनके परिवार द्वारा 51 हजार रुपए और पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल की स्मृति में उनके परिवार द्वारा 31 हजार रुपए दिए जाएंगे। विजेता और उप विजेता ट्राफी शिवकुमार शर्मा की स्मृति में आशीष शर्मा द्वारा प्रदान की गई हैं। इसके अलावा व्यक्तिगत पुरस्कार दिवंगत सुधीर पाली बतरा की स्मृति में बतरा परिवार द्वारा दिए जाएंगे।

ऐसे चले आज के मैच
पहला मैच – पहला मैच काफी रोमांचक रहा। रेलवे बॉयज भुसावल और एनसीआर झांसी के बीच मैच के निर्णायक रवि हरदुआ इटारसी और प्रवीण कुमार जबलपुर थे। पहला गोल भुसावल को पेनाल्टी स्ट्रोक के माध्यम से मिला। मध्यांतर के बाद दोनों टीमों ने एकदूसरे के खिलाफ गोल किए और मुकाबला 3-3 से बराबरी पर खत्म हुआ।
दूसरा मैच – दूसरा मैच डीएचए इटारसी और आर्टिलरी झांसी के बीच खेला गया। मैच के निर्णायक हनीफ खान बिलासपुर और भरत कुमार वाराणसी थे। नासिक की टीम ने शुरु से ही इटारसी पर दबाव बनाया और 6 वे मिनट में नरेन्द्र विष्ट ने मैदानी गोल कर बढ़त बना ली। 9 वे मिनट में संजय ने दूसरा और 14 वे मिनट में रोहित ठाकुर ने तीसरा गोल किया। मध्यांतर के बाद इटारसी के हरीश ने एक गोल करके स्कोर 3-1 कर लिया। मैच के 29 वे मिनट में रोहित ठाकुर ने चौथा गोल करके स्कोर 4-1 कर दिया।
तीसरा मैच – इस मैच में भोपाल इलेवन और बीईजी रूड़की के मध्य खेल हुआ। मैच के निर्णायक सुरेन्द्र गौर वाराणसी और प्रवीण कुमार जबलपुर थे। शुरुआत से भोपाल ने रूड़की पर दबाव बना लिया। 10 वे मिनट में उमर ने पहला गोल किया और 14 वे मिनट में रूड़की के दीपक ने गोल कर मुकाबला बराबर कर लिया। उमर ने भोपाल की ओर से दूसरा गोल करके स्कोर 2-1 कर दिया। दूसरे हाफ में भोपाल ने तेज हॉकी खेली और लगातार तीन गोल किया। रूड़की ने भी दो गोल किए। अंतिम परिणाम 6-3 से भोपाल के पक्ष में रहा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!