लगातार बारिश से नदी मोहल्ले में गिरा मकान

इटारसी।मालवीयगंज में बिजली सब स्टेशन के पास एक जर्जर मकान शनिवार की रात को भरभराकर गिर गया। खपरैल वाला यह मकान पहले से ही क्षतिग्रस्त था लेकिन इसमें सुमन मेहरा नामक की महिला का परिवार रहता था।
निरंतर बारिश से जर्जर मकानों के गिरने का खतरा बना रहता है। मालवीयगंज में ऐसा ही एक जर्जर मकान बीती रात गिर गया। पिछले तीन दिनों तक हुई लगातार बारिश की मार यह मकान सह न सका और गिर गया। वार्ड 21 नदी मोहल्ला के अंतर्गत् आने वाला खपरैल छत का यह मकान शनिवार की रात को गिर गया। पहले इसकी दीवार क्रेक हुई फिर इसकी छत पूरी तरह से धराशायी हो गयी। जिस वक्त यह मकान गिर रहा था, उस वक्त इसमें रहने वाला परिवार मकान के अंदर ही था। परिवार के सदस्यों ने जल्दी से बाहर निकलकर अपनी जान तो बचा ली लेकिन समान नहीं निकाल पाये। परिवार की मुखिया सुमन बाई मेहरा ने बताया कि हम तो बच गये लेकिन गृहस्थी का सामान पूरा नष्ट हो गया है।
पीडि़त महिला का आरोप है कि हमने रात में ही पार्षद को सूचना दे दी थी लेकिन वह दोपहर तक हमारा हाल जानने नहीं पहुंची। बस नगर पालिका को खबर कर दी है और वहा से एक बाबू देखने आया था और पूछताछ करके चला गया है। मकान गिरने के कारण वे सड़क पर आ गये हैं। इस परिवार को अभी तक किसी प्रकार की सहायता शासकीय या अशासकीय स्तर पर नहीं मिली है।
इस विषय में मुख्य नगर पालिका अधिकारी हरिओम वर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमारे पास मदद करने का कोई प्रावधान नहीं है। हमने अपने कर्मचारी को भेजकर पंचनामा बनवा लिया है जिसे तहसील कार्यालय में सोमवार को भेज दिया जाएगा। शहर में अनेक सामाजिक संस्थाएं भी हैं लेकिन कोई भी संस्था उक्त पीडि़त परिवार की मदद के लिए आगे नहीं आयी है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!