जिला हॉकी संघ ने मनाया विश्व ओलंपिक डे

जिला हॉकी संघ ने मनाया विश्व ओलंपिक डे

इटारसी। जिला हॉकी संघ ने मंगलवार को यहां गांधी मैदान पर नन्हे खिलाडिय़ों की मौजूदगी में ओलिम्पिक डे मनाया। इस अवसर पर वरिष्ठ खिलाडिय़ों ने नन्हे खिलाडिय़ों को खेलों में प्रतिस्पर्धा के गुण सिखाये साथ ही हमेशा कोशिश करते रहने की प्रेरणा दी।
हर वर्ष 23 जून को दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय ओलिंपिक डे मनाया जाता है। यह दुनियाभर के खिलाडिय़ों को एकमंच पर इक_ा होने का दिन होता है। ओलिंपिक डे के मौके पर वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी दीपक जेम्स ने बच्चों से कहा कि हर खेल से हमें यह प्रेरणा मिलती है कि हार और जीत तो लगी रहती है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें कोशिश करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के खिलाडिय़ों को एक मंच पर इकठ्ठा कर विभिन्न खेलों में विश्वस्तरीय प्रतिस्पर्धा करवाने वाले खेलों के महाकुंभ ओलंपिक के लिए आज का दिन बेहद खास है। ओलंपिक दिवस खेल, स्वास्थ्य, और सबसे अच्छा होने का एक उत्सव है जिसमें दुनियाभर से लोग शामिल होते हैं। जिला हॉकी संघ के सचिव कन्हैया गुरयानी ने कहा कि इस खास दिन पर विश्व के अलग-अलग हिस्सों में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जिसमें हर वर्ग के लोग या खिलाड़ी शामिल होते हैं। उन्होंने कहा कि यह दिवस खेलों को समर्पित है। उन्होंने नन्हे खिलाडिय़ों से कहा कि आपको फाइटर बनना है, हार-जीत खेल का हिस्सा है। हमें अपनी क्षमता का पूरा दोहन करके बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास हमेशा करते रहना चाहिए, क्योंकि सफलता तभी स्थायी होगी जब आपका प्रदर्शन निरंतर बेहतर से बेहतरीन की तरफ जाएगा।
इस अवसर पर वरिष्ठ खिलाड़ी साजिद मालिक, राजू हरदुआ, रवि हरदुआ, आरिफ खान, मनीष कोलते, रितेश श्रीवास, दीपक कोल, सन्नी जेम्स सहित जिला हॉकी संघ के अन्य सदस्य और जूनियर खिलाड़ी मौजूद थे।

CATEGORIES

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: