रविवार, सितम्बर 8, 2024

LATEST NEWS

Train Info

मध्यप्रदेश के इन जिलों में हो सकती है वर्षा, कहीं-कहीं गरज-चमक की भी संभावना

इटारसी। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh,) के करीब डेढ़ दर्जन जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं गरज-चमक की भी संभावना है। बारिश के बाद तापमान में गिरावट की उम्मीद की जा सकती है। फिलहाल तो मौसम में काफी गर्मी महसूस की जा रही है।

मध्यप्रदेश मौसम विभाग (Madhya Pradesh Meteorological Department) के अनुसार प्रदेश के चंबल संभाग (Chambal Division) के जिलों के अलावा नर्मदापुरम (Narmadapuram), सीहोर (Sehore), राजगढ़ (Rajgarh), इंदौर (Indore), उज्जैन (Ujjain) , आगर (Agar), मंदसौर (Mandsaur), नीमच (Neemuch), गुना (Guna), शिवपुरी (Shivpuri), ग्वालियर (Gwalior) और दतिया (Datia) जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है। रतलाम, आगर, मंदसौर, नीमच, ग्वालियर, भिंड, मुरैना और श्योपुर जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ वज्रपात की भी संभावना है। पिछले चौबीस घंटे के मौसम को देखें तो भोपाल तथा रीवा संभागों के जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से काफी अधिक रहा।

उज्जैन, शहडोल, जबलपुर, सागर एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में सामानय से अधिक तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा। न्यूनतम तापमानों में शहडोल, सागर, नर्मदापुरम एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दमोह में दर्ज किया तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 18 डिग्री मलाजखंड में दर्ज किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!

Jansampark MP News