मेहर गढ़वाल समाज ने निकाली चुनरी यात्रा, भंडारा में सैंकड़ों ने प्रसादी ग्रहण की

Post by: Rohit Nage

Updated on:

  • – विभिन्न परीक्षाओं में उत्तीर्ण समाज के प्रतिभावान बच्चों का सम्मान किया गया
  • – चुनरी यात्रा और भंडारा में प्रदेश के अनेक सदस्यों ने शामिल होकर धर्मलाभ लिया

नर्मदापुरम। मेहर गढ़वाल समाज एवं मेहर गढ़वाल समाज युवा शक्ति कल्याण समिति, नर्मदापुरम के तत्वावधान में मां नर्मदा चुनरी यात्रा और भंडारा का आयोजन किया गया। सेठानी घाट पर मां नर्मदा को चुनरी ओढ़ाई गई जबकि भंडारा जगदीश मंदिर धर्मशाला में आयोजित किया गया। दोनों ही कार्यक्रमों में समाज के सैंकड़ों सदस्यों ने शामिल होकर सामाजिक एकता का परिचय दिया। चुनरी यात्रा राम जी बाबा समाधि स्थल से प्रारंभ होकर सेठानी घाट नर्मदापुरम पर मां नर्मदा को चुनरी अर्पित कर संपन्न हुई।

चुनरी अर्पण करने के पश्चात वृक्षारोपण एवं भंडारा प्रसादी का आयोजन किया गया। चुनरी यात्रा राम जी बाबा समाधि से प्रारंभ होकर नगर के सतरस्ता होते हुए सेठानी घाट पहुंची। इस चुनरी यात्रा में मध्य प्रदेश के सभी जिलों से और शहरों से बड़ी संख्या में सामाजिक श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। ढोल ताशे और बाजे की थाप पर महिलाएं बच्चे व समाज के नवयुवक श्रद्धालु जमकर नाच रहे थे। सेठानी घाट पहुंचकर नर्मदा मैया को 301 मीटर चुनरी अर्पित की गई।

इस अवसर पर मेहर गढ़वाल समाज युवा शक्ति कल्याण समिति के संरक्षक मनोहर लाल हनोतिया एवं प्रांतीय अध्यक्ष हीरालाल गोहिया ने बताया के चुनरी यात्रा के बाद जगदीश मंदिर धर्मशाला में सभी सामाजिक बंधुओं का स्वागत किया तथा परीक्षा में उत्तीण समाज के प्रतिभावान बालक बालिकाओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। चुनरी यात्रा में पधारे सभी स्वजातीय बंधुओं ने भंडारा में प्रसादी ग्रहण की।

Leave a Comment

error: Content is protected !!