श्री आदिनाथ दिगंबर मंदिर में वेदी प्रतिष्ठा कार्यक्रम 12 से 14 तक

श्री आदिनाथ दिगंबर मंदिर में वेदी प्रतिष्ठा कार्यक्रम 12 से 14 तक

इटारसी। जैन समाज के श्री आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर कावेरी स्टेट में वेदी प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने जा रहा है। मकराना, राजस्थान के जाने-माने शिल्पकार मोहम्मद नासिर एवं मोहम्मद जावेद द्वारा तराशी गई वेदी पर जयपुर से आए मोहम्मद इदरीश एवं हरीश भाई आदि कारीगरों ने स्वर्ण चढ़ाया है।

आचार्य विद्यासागर महाराज के आशीर्वाद से परम पूज्य मुनिवर 108 निर्णय सागर महाराज के सानिध्य में बाल ब्रह्मचारी सुमित भैया के निर्देशन में 12 से 14 जनवरी के मध्य यह कार्यक्रम होगा। श्री आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर कावेरी स्टेट के अध्यक्ष एडवोकेट दीपक जैन ने बताया कि आदिनाथ जिनालय को आज तक कांच मंदिर के नाम से जाना जाता था, अब वह स्वर्ण वेदी के मंदिर के नाम से जाना जाएगा।

12 जनवरी दिन शुक्रवार को प्रात: 8 बजे समाज की महिलाएं शुद्ध जल एवं मंत्र से उच्चारित कलश लेकर केसरिया वस्त्रों में पुरुष श्वेत वस्त्रों में घट यात्रा के रूप में श्री पारसनाथ दिगंबर जैन मंदिर पहली लाइन से श्री आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर कावेरी स्टेट की ओर प्रस्थान करेंगे, जहां पर मुनिवर के प्रवचन, पात्रों का चयन, एवं आहार चारिया परिपूर्ण होगी। 13 जनवरी को नियमित अभिषेक, शांतिधारा, पश्चात संगीतमय याग मंडल विधान होगा।

14 जनवरी दिन रविवार को प्रात: 9 बजे नवीन स्वर्ण वेदी पर श्रीजी को विराजमान किया जाएगा। वेदी प्रतिष्ठा के तीन दिन के कार्यक्रम में पाठशाला प्रेरक मुनि निर्णय सागर जी महाराज के आशीर्वाद से इटारसी शहर में चल रही पाठशाला के बच्चे एवं बच्चियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन रात्रि 7 बजे से आरती के पश्चात रखा गया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!