अनमोल की शार्ट मूवी को खजुराहो में मिली सराहना

अनमोल की शार्ट मूवी को खजुराहो में मिली सराहना

इटारसी। अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव खजुराहो (Khajuraho International Film Festival) में शहर की रंगमंच कलाकार अनमोल राठौर को नवोदित निर्देशकों की श्रेणी में जीरो बजट से बनी, समाज को स्वच्छता का संदेश वाली शार्ट मूवी ‘एक पहल स्वच्छता की ओर का निर्देशन करने पर, भारी सराहना मिलने के साथ-साथ पुरस्कृत भी किया गया।

अनमोल राठौर ने अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (International Film Festival) की जानकारी देते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के आयोजक फिल्म अभिनेता एवं एनएसडी एलुमनी राजा बुंदेला ने नवोदित निर्देशक की श्रेणी में उनकी समाज को स्वच्छता का सटीक संदेश देने वाली शार्ट मूवी के लिए पुरस्कृत कर, आने वाले समय में इसी तरह की संदेश वाहक शार्ट मूवी बनाने की बात कही।

फ्रेंच फिल्म अभिनेत्री मारियन बोर्गो (French film actress Marian Borgo) ने फिल्म देखकर कहा कि आपकी फिल्म देखकर मेरी आंखों में आंसू आ गए। मैं आपकी भाषा नहीं समझ सकती, लेकिन आपके संदेश को भली-भांति समझ गई हूं। संदेश किसी बड़े के द्वारा आने के बजाय एक बच्ची के द्वारा बड़ों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया है जिसे आपने पर्दे पर बखूबी दर्शाया है।

रंगमंच निर्देशक अरविंद गौड़ ने पूरे समूह में इकलौती महिला और सबसे कम आयु की युवा निर्देशिका होने पर प्रशंसा की। मशहूर अभिनेता एवं रंगमंच कलाकार मकरंद देशपांडे ने मेरे रंगमंच कार्य और निर्देशन कार्य में सहयोग के लिए मेरी मां के प्रयासों को सराहा।

निर्देशक, अभिनेता, पद्मश्री डॉ चंद्रकांत द्विवेदी जिन्होंने सन् 1991 में चाणक्य सीरियल में चाणक्य की भूमिका निभाई थी और जिनके द्वारा सम्राट पृथ्वीराज चौहान और रामसेतु फिल्मों का निर्देशन किया गया, उन्होंने मेरी लघु फिल्म एवं उसके संदेश को सराहा एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इटारसी रंगमंच के सदस्यों बीके पटेल, नीरज सिंह चौहान, प्रियंक नागर, राजकुमार दुबे, डॉ दिनेश प्रजापति, पंकज पटेल, जगदीश पटेल, आयुषी चौरे, सुषमा परमहंस, श्रीमती स्नेहलता पटेल, राजेश व्यास, रूपेंद्र सोलंकी, राजेंद्र दुबे, बृजमोहन सोलंकी, संदीप सोनकर आदि ने इटारसी लौटने पर अनमोल राठौर का स्वागत किया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!