शालीनता से जोर पकड़ रहा है विधानसभा का चुनाव प्रचार

शालीनता से जोर पकड़ रहा है विधानसभा का चुनाव प्रचार

  • – प्रत्याशी जुटे अपने पक्ष में माहौल बनाने
  • – दोनों प्रमुख पार्टियों के कार्यालय प्रारंभ
  • – नाम वापसी के बाद 11 के मध्य मुकाबला

इटारसी। मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) के चुनावों में प्रत्याशियों का प्रचार शालीनता से जोर पकड़ रहा है। राजनैतिक दलों के चुनाव कार्यालय खुल चुके हैं और प्रत्याशी अपनी नीतियों के अनुसार प्रचार में भी जुट गये हैं। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रत्याशी शांति से मतदाताओं से मेल-मुलाकात करने में जुट गये हैं तो कांग्रेस (Congress) के प्रत्याशी कांग्रेसियों से घर-घर जाकर भेंट कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी पुराने शहर में नुक्कड़ सभाएं भी ले चुके हैं।

अब बचे इतने प्रत्याशी चुनाव मैदान में

अब नर्मदापुरम (Narmadapuram) में दो प्रत्याशियों के नाम वापस लेने के बाद केवल 11 प्रत्याशी शेष हैं। आज नर्मदापुरम विधानसभा क्षेत्र में निर्दलीय प्रत्याशी राजेश शर्मा और निर्दलीय प्रत्याशी धनीराम गौर ने नाम वापस लिया है। दो प्रत्याशियों के अपने को चुनाव मैदान से हटाने के बाद अब मुकाबला 11 प्रत्याशियों के बीच होगा।

दोनों पार्टियों के कार्यालय खुले

भारतीय जनता पार्टी का चुनाव कार्यालय मंगलवार को नवमी लाइन में खुला है, पिछले चुनाव में भी यहीं कार्यालय था। भारतीय जनता पार्टी की नेत्री राजो मालवीय (Rajo Malviya) ने चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया। कांग्रेस पार्टी का चुनाव कार्यालय पहली लाइन में खुला है। चुनाव कार्यालय का उद्घाटन पूर्व मंत्री विजय दुबे काकूभाई (Vijay Dubey Kakubhai) ने किया।

मेल-मुलाकात का दौर

इस चुनाव में दो सगे भाई एकदूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं तो माना जा रहा है कि प्रचार शालीनता से चलेगा और प्रत्याशी के खिलाफ टिप्पणी की जगह पार्टियों की नीतियों पर बात होगी। अभी तो दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों का क्षेत्र के मतदाताओं और अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मेल मुलाकात करने का दौर ही चल रहा है।

चारों विधानसभा की स्थिति

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आज दोपहर 3 बजे तक जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में नाम वापसी की प्रक्रिया हुई। पिपरिया और सिवनीमालवा विधानसभा क्षेत्र में किसी भी अभ्यर्थी ने नाम वापस नहीं लिया। सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र में 5 अभ्यार्थी और होशंगाबाद में 2 अभ्यार्थी ने अपना नाम वापस लिया। नर्मदापुरम विधानसभा में नाम वापसी के बाद 13 में से 11 अभ्यार्थी और सोहागपुर में 11 अभ्यर्थियों में से अब 6 अभ्यार्थी निर्वाचन में शामिल होंगे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!