मुख्यमंत्री आज शाम लाड़ली बहनों के खाते में अंतरित  करेंगे 1 हजार रुपए

मुख्यमंत्री आज शाम लाड़ली बहनों के खाते में अंतरित करेंगे 1 हजार रुपए

  • गांव-गांव में व सभी शहरों में होंगे लाड़ली बहना सम्मेलन 
  • राज्य स्तरीय कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण
  • कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने की समीक्षा

नर्मदापुरम। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत 10 जून को महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रूपये डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किये जायेंगे।

लाड़ली बहना योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में 10 जून को सायं 6 बजे जिला जबलपुर में आयोजित होगा। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सभी ग्राम पंचायतों तथा नगरीय क्षेत्र के वार्डों में आयोजित कार्यक्रमों में किया जाएगा।      कलेक्टर श्री सिंह ने आज जनपद एवं निकायवार तैयारियों की समीक्षा कर सभी ग्रामों और वार्डों में लाड़ली बहना सम्मेलन के कार्यक्रम सुव्यवस्थित ढंग से आयोजित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाए। इसके पश्चात दीपोत्सव के भी कार्यक्रम आयोजित किए जाए। नर्मदापुरम में आकर्षक साज सजावट कराएं। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के प्रकरणों की भी समीक्षा कर सभी एसडीएम और तहसीलदारों को प्राप्त आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश दिए। स्वामित्व योजना की समीक्षा कर कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राउंड ट्रूथिंग शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिए। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही ने बरते।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के सभी पात्र किसानों को ईकेवाईसी भी पूर्ण कराएं। आवश्यकता अनुसार बैंक से समन्वय कर हितग्राहियों के नवीन खाते भी खोले जाएं।     कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सोमवार से जिले में समर्थन मूल्य पर मूंग उपार्जन प्रारंभ होगा। सभी एसडीएम यह सुनिश्चित करें कि अभी नोडल अधिकारी और सेक्टर अधिकारी केंद्रो पर मौजूद रहें। व्यवस्थित ढंग से मूंग उपार्जन किया जाए। गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध एफआईआर कराएं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ एसएस रावत, अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!