विवेक ने डीएचए को दी भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षरयुक्त जर्सी

विवेक ने डीएचए को दी भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षरयुक्त जर्सी

विवेक सागर का किया नागरिक अभिनंदन

इटारसी। टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सितारे विवेक सागर प्रसाद का यहां वर्धमान स्कूल के सभागार में गृहनगर पहुंचने पर नागरिक अभिनंदन किया गया। विवेक सागर का अभिनंदन करने के लिए चालीस से अधिक संगठन के सदस्य सभागार में मौजूद थे। विवेक सागर को शॉल-श्रीफल, स्मृति चिह्न भेंट करके अनेक सामाजिक संगठनों, स्वयं सेवी संगठनों, व्यापारिक संगठनों और खेल संघों ने अभिनंदन किया।
इस अवसर पर मप्र विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता हॉकी होशंगाबाद के अध्यक्ष प्रशांत जैन ने की। विषिष्ट अतिथि मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा, हॉकी मप्र के जनरल सेक्रेटरी लोक बहादुर, विशेष अतिथि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी, नगर निरीक्षक रामस्नेही चौहान, मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले, जिला खेल अधिकारी उमा पटेल, वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश मालवीय, वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी एससी लाल के अलावा विवेक सागर के पिताश्री रोहित प्रसाद, भाई विद्यासागर प्रसाद, संघ के कार्यकारी अध्यक्ष जयराज सिंह भानू, षिरीष कोठारी, कोषाध्यक्ष सर्वजीत सिंघ सैनी सहित डीएचए के सभी सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन हिमांशु बाबू अग्रवाल ने तथा आभार प्रदर्शन कन्हैया गुरयानी ने किया।


मुख्य अतिथि, विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि विवेक न सिर्फ नगर या प्रदेश बल्कि देश के गौरव हैं। हम दो दिन से स्वागत समारोह के दौरान उत्साह के वातावरण में हैं। ऐसे कम उदाहरण मिलते हैं कि एक खिलाड़ी जूनियर टीम में भी हो और सीनियर टीम में भी। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की ताकत चार चीजों से आंकी जाती है, एक सैन्य ताकत, दूसरी आर्थिक ताकत, तीसरी बौद्धिक ताकत और चौथी खेल की ताकत। इटारसी ने विवेक सागर के माध्यम से खेल की ताकत में अपना योगदान दिया है, यह हमारे लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि यह शुरुआत है, विवेक विश्व के नक्षत्र में चमकते सितारे रहेंगे।
अपने सम्मान समारोह में संबोधित करते हुए विवेक सागर ने इटारसी से मिले इतने प्यार के लिए नगर को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की हौसला अफजायी से हम खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है। इसी तरह से यदि खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलता रहे तो मैं वादा करता हूं कि हम, उन्होंने जोड़ा कि उनके साथ इटारसी के और भी उदीयमान खिलाड़ी इतने मैडल देंगे कि नगर उनको स्वागत करके थक जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को हार पर हतोत्साहित करने की जगह प्रोत्साहित कीजिए, वह और अच्छा करेगा। विवेक ने इस मौके पर जिला हॉकी संघ को भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली टी-शर्ट उपहार स्वरूप भेंट की।
अध्यक्षीय उद्बोधन में डीएचए के अध्यक्ष प्रषांत जैन ने कहा कि ओलिंपिक में 41 साल का सूखा तब समाप्त हुआ जब इस नर्मदांचल से विवेक टीम में पहुंचे। उन्होंने कहा कि अभी विवेक के पास लंबा समय है। हम उम्मीद करते हैं कि आगे के ओलिंपिक में हम विवेक का सम्मान भारतीय हॉकी टीम के कप्तान के तौर पर करेंगे।

इन्होंने किया विवेक का सम्मान


सबसे पहले विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) ने विवेक सागर के साथ ही उनके पिता रोहित प्रसाद सागर और भाई विद्या सागर प्रसाद का शॉल एवं श्रीफल से सम्मान किया। वर्धमान स्कूल परिवार की ओर से भी विवेक सागर का स्मृति चिह्न देकर सम्मान किया। नगर पालिका की ओर से सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patel), प्रशासक मदन सिंह रघुवंशी (Administrator Madan Singh Raghuvanshi), पुलिस विभाग की ओर से टीआई रामस्नेही चौहान (TI Ramsnehi Chauhan), इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, सर्व ब्राह्मण समाज, पूज्य पंचायत सिंधी समाज, पत्रकार कल्याण परिषद, जिला पत्रकार संघ, सोपास, इटारसी क्रिकेट एकेडमी, कुर्मी समाज, हाजी मंजिल परिवार, वरिष्ठ नागरिक मंच, मोहल्ला समिति गांधीनगर, राजपूत समाज, पासी समाज, रोटरी क्लब, मेडिकल एसोसिएशन, नगर भाजपा मंडल, इच्छापूर्ति गणेष युवा मंडल, एसबीआई लाइफ, ईसाई समाज, शिक्षक कल्याण संघ इटारसी, इटारसी क्रिकेट एसोसिएषन, अंजुमन कमेटी और जिला वक्फ बोर्ड, टेंट एवं केटरिंग एसोसिएशन, इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी एसोसिएशन, कुशवाह समाज, अपनी इटारसी सोशल मीडिया ग्रुप, जिला फुटबाल संघ, जिला बेडमिंटन एसोसिएशन, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, फाइटर स्पोर्ट्स क्लब, संयुक्त व्यापार संघ, सिंधी व्यापार महासंघ, रेडीमेड कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन, फुटबाल क्लब नयायार्ड, आम आदमी पार्टी, चांदौन गांव के निवासियों, अजय मेहरा और परिवार के साथ सबसे अंत में जिला हॉकी संघ ने विवेक सागर का सम्मान किया।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!