रविवार, जून 23, 2024

LATEST NEWS

Train Info

बारिश भी बाधा नहीं बनी नौनिहालों के बुलंद हौसलों के आगे

इटारसी। नौनिहालों में क्रिकेट सीखने की ललक, मौसम भी कम न कर पाया। रात में बारिश के बावजूद सुबह निर्धारित वक्त पर नन्हे क्रिकेटर मैदान पर पहुंच चुके थे। गांधी मैदान पर जब एक्सरसाइज से निवृत होकर मेट पर बैटिंग के लिए बच्चे पेडअप होकर तैयार हुए तो बौछारों ने फिर बाधा बनने की कोशिश की। मेट हटा ली गई, लेकिन अन्य चीजों का प्रशिक्षण भी बच्चों ने हाथ से नहीं जाने दिया। हालांकि बैटिंग नहीं कर पाने का मलाल था, लेकिन कैचिंग प्रेक्टिस, फील्डिंग, विकेट कीपिंग आदि में हाथ आजमाये।

हाई कैच लेने में बच्चों को बहुत मजा आया। वरिष्ठ क्रिकेटर्स सुमेर सिंह चौहान, अमिताभ दुबे, मनीष सेतपलानी, नीरज झा, अतुल राठौर, अमित जयसवाल, संजय विश्वकर्मा व मनीष सेतपलानी, नीलेश चौधरी, चंचल पटैल व राकेश पांडेय बेहद रोचक तरीके से प्रशिक्षण दे रहे हैं ताकि बच्चों में खेल के प्रति रुचि लगातार बनी रहे। गांधी स्टेडियम के मैदान पर लक्ष्य क्रिकेट अकादमी द्वारा जारी क्रिकेट कैंप में आज रनिंग व एक्सरासाइज की कमान कैम्प के मेंटर सुमेर चौहान एवं फीजियो अमिताभ दुबे ने अपने हाथों में ले रखी थी। मौसम की अनुकूलता के चलते आज का फिटनेस सेशन शानदार रहा है।

बच्चों ने पूरे दमखम व जोश के साथ इस सत्र को पूरा किया। 05 से 12 साल के बच्चों को नीरज झा टेनिस बाल से मैच प्रैक्टिस करा रहे हैं । अतिथि के रूप में आज जाफर सिद्दीकी, राकेश पटैल, धनराज खाड़े मैदान पर आये। मो. जाफर ने बच्चों को मैदान के बाद भी समय निकालकर लगातार अभ्यास करने व निरंतरता के साथ लगन से अपने कोच के द्वारा बताई हुई बातों को गहनता से आत्मसात करने के सुझाव दिए। राकेश पटैल ने धैर्य व अनुशासन के साथ लगातार अपनी फिटनेस पर काम करने के मंत्र दिए। आज 120 से ज्यादा प्रशिक्षु खिलाडिय़ों को फलों का वितरण किया गया।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!