इन दो बेकरियों पर गंदगी के बीच बन रहे थे खाद्य पदार्थ

इन दो बेकरियों पर गंदगी के बीच बन रहे थे खाद्य पदार्थ

छापामार कार्रवाई की, क्रीमरोल, पेस्ट्री, केक आदि के सेंपल लिए

इटारसी। एसडीएम के नेतृत्व में खाद्य एवं औषधि प्रशासन, राजस्व विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग और नगर पालिका की टीम ने आज शाम अचानक शहर की दो बेकरी के कारखाना पर छापामार कार्रवाई करके खाद्य पदार्थ के सेंपल एकत्र किये। टीम को हिंगलाज बेकरी (Hinglaj Bakery) मालवीयगंज और जेएसआर काम्पलेक्स के सामने मालवीयगंज रोड पर स्थित एसआर इंटरप्राइजेस (SR Enterprises) पर भारी मात्रा में गंदगी मिली है। दोनों ही संस्थान के संचालकों को नोटिस दिये गये हें।
एसडीएम एमएस रघुवंशी (SDM MS Raghuvanshi) ने बताया कि दोनों ही बेकरी में गंदगी के बीच काम किया जा रहा था। यहां गंदगी मिलने पर नोटिस की कार्रवाई की गयी है। बेकरी से केक, पेस्ट्री, क्रीमरोल और अन्य खाद्य पदार्थ के सेंपल एकत्र किये गये हैं। इनको भोपाल लैब जांच के लिए भेजा जाएगा और रिपोर्ट में गड़बड़ी मिलने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आज की कार्रवाई में अतिरिक्त तहसीलदार पूनम साहू, खाद्य एवं औषधि अधिकारी ज्योति बंसल, नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर, आपूर्ति अधिकारी पुष्पराज पाटिल, आरआई राजकुमार पटेल, नगर पालिका में एआरआई विकास बाघमारे सहित तीनों विभाग की टीम शामिल है।

ये की गई है कार्रवाई
मप्र शासन के मिलावटी से मुक्ति अभियान के तहत संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है। गुरुवार को शाम करीब 4 बजे मालवीयगंज स्थित भगवती भवन के पीछे हिंगलाज बेकरी के कारखाने पर अचानक एसडीएम मदनसिंह रघुवंशी, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ज्योति बंसल, प्रभारी तहसीलदार पूनम साहू, नायब तहसीलदार विनयप्रकाश ठाकुर, कनिष्ठ खाद्य अधिकारी पुष्पराज पाटिल पहुंचे। बेकरी के अनेक खाद्य पदार्थों की बारीकी से जांच की गई। कारखाने में दो घरेलू गैस सिलेंडर मिले जिन्हें पंचनामा बनाकर जब्त किया। इसके साथ ही जेएसआर काम्पलेक्स के सामने संचालित एसआर इंटरप्राइजेज पर भी प्रशासन की संयुक्त टीम पहुंची और केक में उपयोग किए जाने वाले पदार्थों के सैंपल लिए। हिंगलाज बेकरी के संचालक कपिल आहूजा एवं एसआर इंटरप्राइजेज के पार्टनर रोहित वर्मा एवं सुयश पतरस से प्रशासनिक टीम ने उनके संस्थानों में मिली गंदगी को लेकर सख्त हिदायत दी।

इनका कहना है…
मिलावट के खिलाफ मुक्ति की मुहिम के तहत गुरुवार को दो बेकरी पर प्रशासन की टीम ने कार्रवाई की है। इन स्थानों पर गंदगी में खाद्य पदार्थ निर्मित किए जाने पर सैंपल लिए हैं। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
मदन सिंह रघुवंशी (Madan Singh Raghuvanshi, SDM)

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW