सफलता के लिए , प्रयास निरंतर और रोज करें : कलेक्टर

सफलता के लिए , प्रयास निरंतर और रोज करें : कलेक्टर

नर्मदापुरम। विद्यार्थी को जीवन में सफल होना है तो उसे प्रयास निरंतर और प्रत्येक दिन करना होगा। यह बात कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए शगुन प्राइड गार्डन में कही।

नर्मदापुम की उभरती हुई प्रतिभाओं और शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए कौशल श्री विकास समिति समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिले भर के 300 से विद्यार्थी, शिक्षक एवं कोच को सम्मानित किया। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं को शांत किया। साथ ही विद्यार्थियों को अभिप्रेरित करते हुए कहा कि सफलता एक-दो दिन का परिणाम नहीं बल्कि सतत रूप से अभ्यास का नतीजा होती है, इसलिए निश्चित सफलता के लिए लगातार परिश्रम आवश्यक है।

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉ अतुल सेठा ने कहा कि सतत अभ्यास ही परीक्षा का शार्टकट है। इसके अतिरिक्त दूसरा कोई शॉर्टकट नहीं उन्होंने विद्यार्थियों से पढ़ाई के दौरान एकाग्रचित्त रहने के तरीके भी बताए। कार्यक्रम के प्रारंभ में सतीश बिल्लौरे ने स्वागत भाषण में कहा कि उनकी संस्था द्वारा परीक्षापूर्व मोटिवेशनल कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस इस अवसर पर मनीष बिल्लौरे, सुनील सोनी, विजय साहू, पंकज सोनी, रजनीश दुबे, विद्यार्थी, शिक्षक एवं अभिभावक उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!