आधा नवंबर बीता, अभी ठंड के लिए करना होगा और इंतजार

आधा नवंबर बीता, अभी ठंड के लिए करना होगा और इंतजार

इटारसी। नवंबर का करीब आधा माह बीतने के बावजूद जिस तरह की सर्दी की अपेक्षा की जा रही थी, वह अभी महसूस नहीं हो रही है। पिछले चौबीस घंटों में प्रदेश का मौसम शुष्क रहा और अगले चौबीस घंटे भी कोई खास बदलाव के संकेत नहीं हैं।

मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान ग्वालियर संभाग के जिलों काफी गिरे एवं सभी संभागों के जिला में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। शहडोल संभाग के जिलों में सामान्य से काफी अधिक रहे, उज्जैन, जबलपुर और रीवा संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे, ग्वािलयर संभाग के जिलों सामान्य से कम एवं शेेष संभागोंं के जिलों में सामान्य रहे। न्यूनतम तापमान भोपाल और उज्जैन संभागों के जिलों में काफी गिरे एवं सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।

शहडोल संभाग के जिलों में सामान्य से विशेष रूप से अधिक रहे, जबलपुर संभाग के जिलों में सामान्य से काफी अधिक रहे, रीवा, सागर, ग्वािलयर और नर्मदापुरम संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे एवं शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहे। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रतलाम में दर्ज किया गया तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!