नर्मदापुरम बंगाली एसोसिएशन की दुर्गापूजा निर्विघ्न सम्पन्न

नर्मदापुरम बंगाली एसोसिएशन की दुर्गापूजा निर्विघ्न सम्पन्न

नर्मदापुरम। बंगाली एसोसिएशन के तत्वावधान में विजयदशमी में सिंदूर खेला उत्सव हुआ। सिंदूरखेला उत्सव में सर्व समाज की महिलाओं ने मां दुर्गा की नजर उतारकर उन्हें सपरिवार ससुराल के लिए विदा किया।

आज हैप्पी मैरिज गार्डन में आयोजित नर्मदा पुरम बंगाली एसोसिएशन द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा में महाषष्ठी से लेकर के विजयादशमी तक का पर्व खूब उमंग उत्साह के साथ मनाया गया। समाज के सभी परिवारों के सदस्यों पूजा में सम्मिलित होकर धर्मलाभ लिया। नगर के प्रबुद्धजनों ने गणमान्य नागरिकगणों ने भी दुर्गोत्सव में भाग लेकर के देवी पूजा की। आज विजयदशमी की प्रातः दर्पणविसर्जन कर मां को सांकेतिक विदा दी। उसके पश्चात आयुर्वद्धि और ग्रहशांति हेतु अपराजिता पूजा हुई। जिसमें विशेष प्रकार का प्रसाद दधिकर्मा वितरित किया गया।

दोपहर में सुहागन महिलाओं द्वारा मां की नजर उतार करके उन्हें पान मिठाई और सिंदूर अर्पण कर ससुराल के लिए विदा किया गया। इसके बाद एक दूसरे को सिंदूर लगाकर सुहाग की कामना करते हुए सिंदूर खेला का उत्सव उत्साह से मनाया जिसमें सर्व समाज के सुहागिन महिलाएं शामिल हुईं ।शाम 5 बजे विसर्जन शोभा यात्रा प्रारंभ करते हुए मां की प्रतिमा को विसर्जन किया गया। तत्पश्चात साइकिल विजया सम्मेलनी का आयोजन हुआ जिसमें सभी सदस्य उपस्थित हुए। गुरुजनों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया एवं कनिष्ठों को शुभकामनाएं और आशीर्वाद देकर जीवन सफल करने की कामना की गई।

नर्मदापुरम बंगाली एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ आशीष चटर्जी ने सभी को ईश्वर विजयादशमी की शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होनें दुर्गोत्सव 2023 की सफल आयोजन हेतु सभी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोगियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी वर्ष दुर्गा पूजा का तीसवां वर्ष होगा जिसको धूमधाम से मनाने के लिए अभी से तैयारी करेंगे और अगले वर्ष का त्यौहार और अधिक उत्साह के साथ में मनाएंगे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!