उत्तर और उत्तर-पूर्व मध्यप्रदेश में अतिघना कोहरा होने की संभावना

उत्तर और उत्तर-पूर्व मध्यप्रदेश में अतिघना कोहरा होने की संभावना

  • कई जिलों में रहेगा कोहरा, दृश्यता भी एक किमी से कम रहने के आसार

इटारसी। आगामी दिनों में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के उत्तर, उत्तर-पूर्व और पश्चिमोत्तर जिलों में अतिघना, मध्यम से घना और हल्के से मध्यम कोहरा होने के आसार हैं। अतिघना कोहरा में दृश्यता 50 मीटर से भी कम, मध्यम से घने में 50-500 मीटर और हल्के से मध्यम में 200-800 मीटर तक दृश्यता की संभावना है। मध्यप्रदेश मौसम विभाग (Madhya Pradesh Meteorological Department) के अनुसार प्रदेश में शीतल दिनों में कमी आएगी और धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है।

मध्यप्रदेश में मऊगंज, छतरपुर, निवाड़ी, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना जिलों में कहीं-कहीं शीतल दिन और छतरपुर, निवाड़ी, ग्वालियर, दतियां, भिंड जिलों में अति घना कोहरा होने की संभावना है। मुरैना, टीकमगढ़ जिलों में मध्यम से घना कोहरा हो सकता है। रीवा, मऊगंज, सतना, पन्ना, अशोकनगर, शिवपुरी और श्योपुरकलॉ जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा होने के आसार हैं। मध्यप्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में सर्वाधित अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस खंडवा में तथा सबसे कम न्यूनतम 4.9 बिजावर छतरपुर में दर्ज किया गया।

प्रदेश में पांच सबसे कम न्यूनतम तापमान वाले शहर बिजावर 4.9 डिग्री सेल्सियस, आंवरी अशोक नगर, दतिया 5 डिग्री सेल्सियस, गिरवर शाजापुर 5.5, खजुराहो छतरपुर 5.8 और ग्वालियर 5.9 डिग्री सेल्सियस तथा पांच सबसे कम अधिकतम तापमान वाले शहर दतिया 19.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर 19.6, पचमढ़ी नर्मदापुरम 22.2, मलाजखंड बालाघाट 22.5, पिपरसिमा शिवपुरी, नौगांव छतरपुर 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पिछले चौबीस घंटों में भिंड, दतिया, ग्वालियर और निवाड़ी में बहुत घना कोहरा छाया रहा। मुरैना, टीकमगढ़, छतरपुर में मध्यम से घना कोहरा, श्योपुरकलॉॅ, शिवपुरी, अशोकनगर, उत्तरी पन्ना, उत्तरी सतना और मऊगंज जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहा। न्यूनतम दृश्यता सुबह के समय दतिया एवं ग्वालियर हवाई अड्डे पर 50 मीटर से कम, खजुराहो हवाई अड्डे में 50 मीटर, नौगांव और टीकमगढ़ में 50-200 मीटर दर्ज की गई।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!