श्री शतचंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति, हजारों की संख्या में प्रसाद पाने पहुंचे श्रद्धालु

श्री शतचंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति, हजारों की संख्या में प्रसाद पाने पहुंचे श्रद्धालु

इटारसी। श्री बूढ़ी माता मंदिर मालवीय गंज स्थित में 18 फरवरी से चल रहे श्री शतचंडी महायज्ञ का आज शनिवार को पूर्णाहुति के साथ समापन हो गया। प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु बूढ़ी माता मंदिर आए और यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर पूर्णाहुति में भाग लिया। अभी श्री शतचंडी महायज्ञ के समापन पर भंडारा प्रसादी वितरण चल रहा है। हजारों भक्त कतारबद्ध होकर भंडारा प्रसादी ग्रहण कर रहे हैं।

नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे, मंदिर समिति के सचिव जगदीश मालवीय, जसवीर सिंघ छाबड़ा, सुश्री मंजू ठाकुर सहित अनेक पदाधिकारी प्रसादी वितरण में सहयोग कर रहे हैं। श्री शतचंडी महायज्ञ के समापन अवसर पर मंदिर के पीछे ग्राउंड पर चल रहे मेले का आनंद भी लिया। मंदिर समिति ने पूर्णाहुति के बाद कन्या भोज कराया। वर्तमान में श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण करने का कार्य जारी है। आरती के पश्चात प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी श्री बूढ़ी माता के भक्त टी-सीरीज गायक कलाकार बसंत बतरा ने भी भजन प्रस्तुत किए।

मंदिर समिति के अध्यक्ष डॉ सीतासरण शर्मा, सचिव जगदीश मालवीय ने शतचंडी महायज्ञ की व्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान दिया। भंडारा व्यवस्था के लिए बनी समितियों के प्रभारी और सदस्य वालिंटियर्स के साथ व्यवस्था में जुटे हैं। मंदिर समिति के अध्यक्ष विधायक डॉ. सीतासरण शर्मा एवं सचिव जगदीश मालवीय ने बताया कि आगामी वर्ष 2025 में शतचंडी महायज्ञ का स्वर्ण जयंती वर्ष होगा एवं स्वर्ण जयंती वर्ष के आयोजन के लिए मंदिर समिति पुराने सदस्यों के साथ बैठकर स्वर्ण जयंती महोत्सव को भव्य बनाने का प्रयास करेगी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!