गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों के खाते में जल्द आएगी राशि

– विधायक डॉ. शर्मा ने ली त्रैमासिक समीक्षा बैठक

इटारसी। धरमकुंडी मार्ग से पुरानी इटारसी तरफ अतिक्रमण हटाकर कार्य को फरवरी तक पूर्ण किया जाएगा। सरकारी अस्पताल बहुत जल्द नये भवन में शिफ्ट होगा, एमजीएम कालेज का कामर्स भवन भी जल्द लोकार्पित होगा, शहर में एक नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भी अस्तित्व में आएगा। इन सबके साथ ही प्रधानमंत्री आवास के 1922 हितग्राहियों को सर्वे पूर्ण होते ही उनके खाते में जल्द राशि आएगी। लॉटरी में जिन हितग्राहियों के नाम नहीं निकले हैं, उनकी राशि वापसी के लिए जल्द ही एक शिविर लगाया जाएगा। पुरानी इटारसी में सूखा सरोवर टंकी के पास समवेल बनाकर टंकी लोड कर जलप्रदाय जल्द प्रारंभ करने के निर्देश दिये गये।
यह निर्णय आज विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा की अध्यक्षता में वर्धमान कैंपस में हुई इटारसी अनुविभाग की त्रैमासिक बैठक में लिया गया है। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मदन सिंह रघुवंशी, तहसीलदार राजीव कहार, मप्र तैराकी संघ अध्यक्ष पीयूष शर्मा, विधायक प्रतिनिधि जगदीश मालवीय, दीपक अठौत्रा, भरत वर्मा, सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी, जयकिशोर चौधरी, जसवीर सिंघ छाबड़ा, (Subdivisional Officer Revenue Madan Singh Raghuvanshi, Tehsildar Rajiv Kahar, MP Swimming Association President Piyush Sharma, MLA Representative Jagdish Malviya, Deepak Athotra, Bharat Verma, MP Representative Raja Tiwari, Jaikishore Chaudhary, Jasvir Singh Chhabra)पंकज चौरे, राकेश जाधव, जोगिन्दर सिंह, मयंक महतो, डॉ.नीरज जैन, राहुल चौरे, सहित एक दर्जन से अधिक विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

SAMIKSHA BAITHAK 2

पीडब्ल्यूडी के संबंधित कार्य

लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा से बैठक प्रारंभ हुई। बैठक में जमानी-धरमकुंडी मार्ग का इटारसी विधानसभा तरफ के हिस्से पर चाही जानकारी में विभाग के अधिकारी ने बताया कि फरवरी में काम पूर्ण हो जाएगा। यहां निर्माण के दौरान कुछ पौधों का नुकसान हुआ है, उसे भी विभाग नये पौध लगाकर दूर करेगा। सुधार न्यास कालोनी से एनएच 69 तक मार्ग का काम जल्द पूरा होगा। बूढ़ी माता मंदिर से डोलरिया मार्ग इसी माह पूर्व होगा, एमजीएम कालेज से न्यास बायपास तक रोड चौड़ीकरण होगा।

कॉमर्स विंग का जल्द लोकार्पण

शासकीय महात्मा गांधी पीजी महाविद्यालय के कॉमर्स विंग का काम जल्द पूर्ण होगा और संभवत: इसी माह के अंत में इसका लोकार्पण होगा। इसी के साथ शासकीय गल्र्स कालेज के छह अतिरिक्त भवनों का लोकार्पण भी होगा। एमजीएम कालेज की बाउंड्रीवाल की ऊंचाई बढ़ाई जाने पर भी सहमति बनी है, इसके लिए एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिये गये हैं। कालेज के सामने की सड़क पर पार्किंग नहीं होने दी जाएगी, कालेज के भीतर पार्किंग है, वहां वाहन खड़े होंगे। बैठक में बताया गया है कि एमजीएम कालेज में एलएलबी और बीएड के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजे गये हैं।

पीएम आवास की राशि मिलेगी

प्रधानमंत्री आवास में जिन हितग्राहियों की राशि रुकी है, उनको जल्द मिलेगी। इसके लिए सर्वे का काम लगभग पूर्णता की ओर है। 1922 हितग्राहियों की राशि स्वीकृत हो चुकी है। सर्वे के बाद यह राशि हितग्राहियों के खातों में भेजी जाएगी। नगर पालिका से फौती और सामान्य नामांतरण करने के लिए और प्रधानमंत्री आवास योजना की लॉटरी के बाद शेष बचे हितग्राहियों की राशि वापसी के लिए जल्द ही नगर पालिका द्वारा शिविर लगाने के निर्देश बैठक में दिये हैं। बैठक में जानकारी दी गई है कि नामांतरण के लगभग ढाई सौ प्रकरण नगर पालिका में पेंडिंग हैं, लोग परेशान हैं।

राजस्व विभाग की समीक्षा

मेहरागांव/वैशाली नगर के नागरिकों के डायवर्सन शुल्क की समस्या स्वयं एसडीओ राजस्व देखेंगे। कॉलेज के पास स्थित बंगाली कालोनी के पट्टों के नवीनीकरण के मामले में भी एसडीओ राजस्व ने प्रकरण में जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया है। फिश मार्केट की भूमि के लिए नगर पालिका पुन: नजूल को पत्र लिखेगी ताकि भूमि आवंटन हो सके। इस दौरान डायवर्सन के खसरा ऑनलाइन की स्थिति सहित अन्य विषयों पर भी निर्णय लिये।

इन विषयों पर भी चर्चा

– सोनासांवरी-सांवलखेड़ा मार्ग के टेंडर खुल गये हैं, जल्द कार्य प्रारंभ होगा
– उद्योग विभाग के इटारसी कार्यालय के लिए वाचनालय में आवंटिन भवन नपा देगी
– बेरबाबा एरिया एवं पुरानी इटारसी एसबीआई के पीछे विद्युत कनेक्शन के निर्देश
– ओझा बस्ती प्राशा भवन निर्माण के लिए टेंडर लग चुके हैं
– फल बाजार के मूल स्थान पर फल विक्रेताओं की शिफ्टिंग
– कर्मकार मंडल के मजदूरी कार्ड बनाने पर चर्चा
– रैन बसेरा की व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!