BREAK NEWS

तिरंगे के साथ बना सृष्टी गुलाटी का एक ओर रिकॉर्ड

तिरंगे के साथ बना सृष्टी गुलाटी का एक ओर रिकॉर्ड

दिल्ली। डी.सी.मॉडल.सीनियर.सेकेंडरी. स्कूल सेक्टर 9 फरीदाबाद हरियाणा (Dc.Model sr.secondary School, Sector 9 Faridabad Haryana) की पहली कक्षा की छात्रा सृष्टी गुलाटी का नाम स्टेट बुक ऑफ अप्रूवल रिकॉर्ड में दर्ज हुआ। इस रिकॉर्ड बुक में सृष्टी गुलाटी का यह नया ओर दूसरा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

सृष्टि भी अनोखी उसका रिकॉर्ड भी अनोखा

सृष्टि गुलाटी (Srishti Gulati) का नाम राष्ट्रीय ध्वज दिवस के दिन एक ही दिन में 500 राष्ट्रीय ध्वज वितरण करने का बना हैं। आजादी से अभी तक यह रिकॉर्ड किसी के भी नाम नही था। प्रथम बार यह कार्य एक छोटी सी बिटिया के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति गुप्ता (Principal Jyoti Gupta) ने कहा कि सृष्टि का हम सभी सदा साथ देते हैं ओर यही कामना करते हैं कि ये बिटिया लगातार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए और अपने माता पिता के साथ स्कूल का भी नाम रोशन करे। यह रिकॉर्ड सृष्टि के साथ ही स्कूल के नाम भी हो गया है। अध्यापिका रीमा धवन (Teacher Reema Dhawan) ने कहा कि हम सभी इस ऐतिहासिक पल के साथी बने हम सभी को बेहद खुशी है। सम्पूर्ण विद्यालय प्रशासन का इस नेक कार्य को पूरा करने में योगदान रहा।

पिता प्रवीन गुलाटी ने कहा कि सृष्टी बेटी द्वारा अनेक रिकॉर्ड बनाए गए है। देश भक्ति से ओतप्रोत यह रिकॉर्ड बनाना अपने आप मे निश्चय ही एक लक्ष्य को सार्थक करना है।

स्कूल प्रांगण के दास ऑडोटोरियम (Das Auditorium) में यह कार्यक्रम बड़ी सफलता के साथ मनाया गया। आजादी से अभी तक किसी भी स्थान या किसी भी अन्य जगह ओर विद्यालय में राष्ट्रीय ध्वज दिवस 22 जुलाई के दिन 500 राष्ट्रीय ध्वज वितरण नहीं हुए हैं। इस ऐतिहासिक दिन पर यह कार्य बहुत ही शानदार अंदाज में किया गया। 22 जुलाई 2022 राष्ट्रीय ध्वज दिवस के दिन यह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड बना। स्टेट बुक ऑफ अप्रूवल रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र ईमेल के माध्यम से प्राप्त हुआ।

नई दिल्ली से पत्रकार उषा माहना

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!