ऐसी रहेगी त्योहारी बाजार और ट्रैफिक की व्यवस्था

ऐसी रहेगी त्योहारी बाजार और ट्रैफिक की व्यवस्था

इटारसी। त्योहारी बाजार के साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए आज राजस्व, नगर पालिका और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने कमर कस ली है। आज पोला पूजन के लिए बैलजोड़ी की दुकानों को जयस्तंभ क्षेत्र के आसपास से हटाकर रेस्ट हाउस के साइड में ऑडिटोरियम के सामने वाली रोड पर शिफ्ट किया है। प्रशासन का कहना है कि ये दुकानें बिना अनुमति के मुख्य बाजार में लगा ली गई थीं, जिन्हें शिफ्ट किया है।
त्योहारी सीजन में बाजार में भीड़ और ट्रैफिक की परेशानी से बचने के लिए आज एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी, एसडीओपी महेन्द्र सिंह चौहान और सीएमओ श्रीमती हेमेश्वरी पटले के नेतृत्व में राजस्व, पुलिस और नगर पालिका की टीम बाजार में उतरी। जयस्तंभ चौक से तुलसी चौक और आरएमएस आफिस रोड पर सुबह से पोला पूजन के लिए लगी मिट्टी के बैलजोड़ी व अन्य पूजन सामग्री की दुकानों को यहां से हटाकर ऑडिटोरियम के साइड में शिफ्ट किया।

नहीं लगेंगी बाजार में दुकानें

अनुविभागीय दंडाधिकारी मदन सिंह रघुवंशी ने कहा कि जयस्तंभ के आसपास और ऐसे ही भीड़भरे क्षेत्र में त्योहारी बाजार नहीं लगेगा। अब इसके लिए ऑडिटोरियम और रेस्ट हाउस के आसपास का स्थान तय किया गया है। इस नयी व्यवस्था से बाजार में दुर्घटना से बचा जा सकेगा और दुकानदारों का नुकसान भी नहीं होगा।

ट्रैफिक, बाजार सुधार मुहिम

राजस्व, पुलिस और नगर पालिका प्रशासन की संयुक्त टीम बाजार में ट्रैफिक और बाजार व्यवस्था में सुधार के लिए अभियान चला रही है और यह अभियान निरंतर चलेगा। इसके अंतर्गत हाथठेले वाले जो कहीं भी खड़े हो जाते हैं, उन्हें तथा सीमा से बाहर तक शेड बनाने वाले दुकानों को व्यवस्थित करने की मुहिम चला रहे हैं।

आटो रिक्शा वालों को भी हिदायत

एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने कहा कि बाजार में यहां-वहां खड़े होकर सवारी भरने वाले आटोरिक्शा चालकों को भी आगाह किया है कि वे एक निर्धारित स्थान पर खड़े हों, भीड़ भरे बाजार में यहां-वहां विचरण करके व्यवस्था खराब न करें। ऐसे आटोरिक्शा चालकों के खिलाफ भी अभियान चलाकर विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!