शनिवार, जून 15, 2024

LATEST NEWS

Train Info

सभी विकासखंड में 10 मई से 10 जून तक समर कैंप का आयोजन किया जाएगा

  • – बच्चों को खेल गतिविधियों के लिए प्रेरित किया जाए
  • – बच्चों के मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है
  • – कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला खेल विभाग की बैठक हुई

नर्मदापुरम। 10 मई से 10 जून तक जिले के सभी विकासखंड में खेल गतिविधियों के लिए समर कैंप का आयोजन किया जाएगा। समर कैंप में खेल सामग्री एवं अन्य उपकरण खेल विभाग द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे। मंगलवार को कलेक्टर सोनिया मीना की अध्यक्षता में समर कैंप के आयोजन के संबंध में जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गुरु करन सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सोजान सिंह रावत, जिला खेल अधिकारी उमा पटेल, विभिन्न खेलों के प्रशिक्षक एवं कोच, फेडरेशन के पदाधिकारी एवं खिलाड़ी मौजूद थे।

कलेक्टर ने कहा कि सभी विकास खंड में आयोजित होने वाले समर कैंप में भाग लेने वाले बच्चों को खेल गतिविधियों से जोड़ें, यह बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है। जिला खेल अधिकारी ने बताया कि माध्यमिक शाला से लेकर हायर सैकंड्री स्कूल तक के बच्चे समर कैंप में विभिन्न खेलों में भाग ले सकते हैं। खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन कैंप में ही किया जाएगा। गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी 42 स्थान पर विभिन्न समर कैंप आयोजित किए जाएंगे जहां में फुटबॉल हॉकी टेनिस स्विमिंग, शतरंज, जूडो, वॉलीबॉल कबड्डी, सहित खेल की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी।

समर कैंप के आयोजन संबंधी बैठक में कलेक्टर ने सभी खेल प्रशिक्षकों एवं कोच को निर्देश दिए कि वह बच्चों को खेल की विभिन्न गतिविधियों के लिए प्रेरित करें। बताया गया कि फुटबॉल हॉकी एवं तीरंदाजी में नर्मदा पुरम के खिलाडिय़ों ने जूनियर नेशनल लेवल प्रतियोगिता में जिले का नाम रोशन किया है। कलेक्टर ने नेशनल लेवल खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए उनके खेल की सराहना की। कलेक्टर ने कहा कि जहां-जहां समर कैंप आयोजित किए जाएंगे वहां इसका व्यापक प्रचार प्रसार भी किया जाए।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!