किसानों को बिजली, सड़क की सुविधा मिलने से परेशानी हल हुई

किसानों को बिजली, सड़क की सुविधा मिलने से परेशानी हल हुई

  • – आगामी समय में शेष विकास कार्य कराये जाएंगे
  • – भाजपा प्रत्याशी ने किया ग्रामीण अंचलों में जनसंपर्क

इटारसी। जब हम पहली बार विधायक बने थे, न सड़कें थी और ना ही बिजली मिलती थी। बिजली नहीं मिलने से किसानों को खेती करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था, सड़कें नहीं होने से मंडी में अनाज लाने में खासी परेशानी उठानी पड़ती थी। हमने गांवों में रहने वाले किसानों की इस समस्या का नजदीक से महसूस किया और प्राथमिकता से बिजली समस्या का हल कराने सरकार से बिजली के सब स्टेशन स्वीकृत कराये, पूरे विधानसभा क्षेत्र में इतने विद्युत सब स्टेशन हो गये कि अब बिजली की ट्रिपिंग, भार बढऩे से आने वाले फाल्ट जैसी समस्याएं पूरी तरह से खत्म हो गयीं। सड़कें बनने से अब किसानों की बड़ी परेशानी का हल हो गया है।

यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. सीतासरन शर्मा ने आज ग्राम हासलपुर सहित रोहना, डोंगरवाड़ा, रंढाल, बरंडुआ, तालनगरी, पर्रादेह, अंधियारी, खेड़ला, पलासडोह, बड़ोदिया, पालनपुर, नोहर सहित अनेक ग्रामीण अंचलों के अपने दौरे के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि सड़कों को बारहमासी बनाया गया है, खेतों के लिए पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की गई है, गांव की सड़कों को पक्का किया गया है, गांवों को शहर से जोडऩे, रेलवे लाइनों को पार करने ओवरब्रिज और अंडर ब्रिज स्वीकृत कराये, कुछ बने और कुछ का काम चल रहा है। गांवों के लोग शहरों की सरकारी अस्पताल में आकर उपचार कराते हैं, अस्पताल भवनों की दशा ठीक नहीं थी, चिकित्सकों की कमी होती थी, इन सबका इंतजाम किया। अब जिला अस्पताल का बड़ा और आधुनिक व्यवस्थाओं वाला भवन बन रहा है, इटारसी में अस्पताल का भवन बनकर तैयार हो चुका है, बच्चों की केयर यूनिट भी लगभग पूर्णता की ओर है।

सोनासांवरी रेलवे गेट पर ओवरब्रिज बन रहा है ताकि बिना किसी रुकावट के किसान मंडी में अनाज लेकर समय पर पहुंच सकें। डॉ. शर्मा ने कहा कि आईटीआई का आधुनिक भवन, ट्रेड बढ़ाने, महाविद्यालयों में अध्ययन के साथ खेल सुविधाएं जुटाने जैसे सैंकड़ों कार्य किये गये। भाजपा सरकार ने बच्चों को सायकिल, स्कूटी, लेपटॉप की व्यवस्था की ताकि बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित न रहें। डॉ. शर्मा ने कहा कि कई कार्य ऐसे हैं जो वर्तमान में चल रहे हैं, ऐसे अनेक कार्य हैं, जो आगामी दिनों में होने हैं। उन्होंने मतदाताओं से 17 नवंबर को होने वाले चुनाव में अपने लिए वोट का अनुरोध करते हुए कहा कि विकास का यह पहिया रुकेगा नहीं बल्कि निरंतर चलेगा और यह सतत चलने वाली प्रक्रिया है, आगामी समय में जो भी आवश्यकता होगी, किसी भी कारण से उसमें रुकावट नहीं आने दी जाएगी और जनता के अनुकूल विकास के कार्य कराये जाएंगे।

डॉ. शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों को सम्मान निधि दे रही है तो मध्यप्रदेश सरकार भी इसमें सहयोग कर रही है तो कि एक निश्चित सम्मान निधि किसानों के खाते में पहुंच सके। इस अवसर पर जनपद पंचायत नर्मदापुरम के अध्यक्ष भूपेंद्र चौकसे, भाजपा खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक पीयूष शर्मा, भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राहुल सोलंकी, जनपद सदस्य चन्दन साहू, सरपंच माखन कीर, राजेंद्र मीणा, प्रज्वल राजपूत, गोकुल पटेल, मनोज चौरे, विनोद वर्मा, रामेश्वर मीना, कमल सिंह यादव (मल्लू), अशोक वर्मा, मांगीलाल यादव, उमेश मीना सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!