मध्यप्रदेश में आज शाम गरज-चमक के साथ तेज हवा और बारिश के आसार

मध्यप्रदेश में आज शाम गरज-चमक के साथ तेज हवा और बारिश के आसार

इटारसी। आज शाम को गरज-चमक के साथ मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों में तेज हवा और बारिश के आसार हैं, इनमें नर्मदापुरम (Narmadapuram) संभाग के जिले भी शामिल हैं। इसके अलावा रतलाम (Ratlam) जिले में लू चलने की भी संभावना है। मध्यप्रदेश के प्रमुख रेल जंक्शन इटारसी (Rail Junction Itarsi) में आज तापमान दोपहर में 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा, लेकिन 43 के आसपास महसूस किया जा रहा था। शाम को मौसम विभाग ने कई संभागों और जिलों में वर्षा, तेज हवा की संभावना जतायी है।

इन जिलों में वर्षा-बौछार

भोपाल, रीवा एवं नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ धार, इंदौर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, सागर और सिवनी जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें। इन्हीं जिलों में गरज-चमक के साथ अल्पकालिक तेज हवा 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा चलने की भी संभावना है। आगामी दो दिन इसी तरह का मौसम रहने के आसार बताये जा रहे हैं।

पिछले चौबीस घंटे

मध्यप्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में जबलपुर, इंदौर और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों में मौसम शुष्क रहा। मलाजखंड में लू का प्रभाव रहा। इंदौर, ग्वालियर संभागों के जिलों में सामान्य तथा शेष संभागों में तापमान सामान्य से अधिक रहे। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस खजुराहो में दर्ज किया गया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!