अतिक्रमण : बाजार, लाइन क्षेत्र सहित हाईवे पर भी चलेगा जेसीबी का पंजा

इटारसी। कलेक्टर के निर्देश पर नगर पालिका प्रशासन सोमवार से शहर में वृहद स्तर पर अतिक्रमण विरोधी अभियान प्रारंभ करेगा। इस दौरान जो सामग्री जब्त होगी, उसे पहले की तरह वापस नहीं किया जाएगा। इस दौरान दुकानों के बढ़े टीन शेड भी काटे जा सकते हैं तो जिन सब्जी विक्रेताओं को चबूतरे आवंटित हैं, लेकिन वे सड़क पर दुकानें लगा रहे हैं, उनको भी चबूतरों पर भेजा जाएगा। इस बार की मुहिम नेशनल हाईवे पर भी चलेगी जहां सड़क किनारे खड़े होकर ट्रैफिक बिगाडऩे वालों पर भी सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
सोमवार से नगर पालिका प्रशासन द्वारा चलायी जाने वाली मुहिम की तैयारी लगभग हो चुकी है। नगर पालिका प्रशासन ने इसके लिए मुनादी प्रारंभ करा दी है। इस मुहिम की खास बात यह है कि अनाउंसमेंट के बावजूद जो लोग सहयोग नहीं करेंगे, उनका जब्त सामान वापस नहीं किया जाएगा। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देश पर होने वाली इस कार्रवाई में राजस्व प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी सहयोग करेगा।

it291119 4
सीएमओ ने किया निरीक्षण
मुख्य नगर पालिका अधिकारी हरिओम वर्मा ने आज शाम को उन क्षेत्रों का निरीक्षण किया जहां अतिक्रमण के कारण सबसे अधिक परेशानी होती है। श्री वर्मा ने आरआई बीएल सिंघावने और अन्य स्टाफ के साथ बस स्टैंड क्षेत्र, अटल पार्क सहित बाजार में जाकर निरीक्षण किया और व्यापारियों से अनुरोध किया है कि जिनके टीन शेड आगे हैं, वे दो दिन की अवधि में भीतर कर लें, अन्यथा होने वाले नुकसान के वे स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस दौरान नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर, राजकुमार उपाध्याय सहित अन्य नेताओं ने भी उनके साथ निरीक्षण किया।

इन पर रहेगी नजरें
– पूरे बाजार में जो टीन शेड निर्धारित से अधिक बाहर हैं
– जो लोग दुकान की हद से बाहर तक सामान रखते हैं
– अटल पार्क के पास खानपान के ठेले व्यवस्थित होंगे
– बस स्टैंड पर टैक्सी वालों का स्थान निर्धारित होगा
– बस स्टैंड के पास आटो रिक्शा व्यवस्थित किये जाएंगे
– हाईवे पर सड़क किनारे तक बढ़ाकर सामान रखने वाले
– लाइन एरिया में रोड पर सामान, बोर्ड आदि रखने वाले

इनका कहना है…!
सोमवार से नगर पालिका द्वारा अतिक्रमणकारियों के खिलाफ मुहिम चलायी जाएगी। हमने मुनादी प्रारंभ करा दी है, जिसमें स्पष्ट किया जा रहा है कि सामान जब्त किया जाएगा तो उसे किसी हालत में वापस नहीं किया जाएगा। जो लोग लगातार समझाईश के बावजूद दुकान को सड़क तक बढ़ा रहे हैं, उनसे निवेदन है कि अब पहले जैसा अभियान न समझें, स्वयं अपने अतिक्रमण हटा लें, अन्यथा अब उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
हरिओम वर्मा, सीएमओ

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!