अतिशेष शिक्षकों की समस्या : विधायक, शिक्षा मंत्री से चर्चा करेंगे

अतिशेष शिक्षकों की समस्या : विधायक, शिक्षा मंत्री से चर्चा करेंगे

इटारसी। जिले की विगत 8 माहों से अतिशेष के नाम पर प्रताडि़त एवं इन 8 माहों के वेतन से वंचित शिक्षिकाओं अंजना श्रीवास्तव, हीरा सोलंकी, हंसा कपूर, प्रभा तिवारी नेशिक्षक कल्याण संगठन (Teacher welfare organization) की नगर अध्यक्ष एवं अतिशेष का दंश भोग रही सुषमा शर्मा के नेतृत्व में विधायक कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय होशंगाबाद के द्वारा नवंबर 2019 में किए गए भेदभावपूर्ण एवं नियम विरुद्ध स्थानांतरण को निरस्त कराने एवं स्थानांतरित शालाओं में पदभार ना ग्रहण करने के चलते आठ महीनों से लंबित वेतन को भुगतान कराने की मांग की। ज्ञापन सौंपते समय संगठन के पदाधिकारी राजकुमार दुबे, सुरेश चिमानिया, सत्येन्द्र तिवारी, राजेंद्र दुबे, सुनील दुबे, रामचरण नामदेव, अशोक मालवीय, अखिलेश दुबे की विशेष उपस्थिति रही।
विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने प्रकरण पर असंतोष व्यक्त करते हुए संगठन संयोजक राजकुमार दुबे को सूचना दी कि वे स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से चर्चा कर जिले की अतिशेष शिक्षकों की सूची को निरस्त कराकर प्रताडि़त शिक्षक-शिक्षिकाओं को शीघ्र न्याय दिलाएंगे। डॉ शर्मा के आश्वासन से जिले के अतिशेष शिक्षक शिक्षिकाओं में हर्ष की लहर है। शिक्षक कल्याण संगठन जिला शाखा होशंगाबाद ने विधायक डॉ शर्मा की शिक्षक हितैषी पहल के प्रति आभार जताया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!