चेतावनी : आधा दर्जन फल वालों को पकड़, थाने लाए नपा कर्मी

इटारसी। बीच रोड पर खड़े होकर बाजार की यातायात व्यवस्था बिगाडऩे तथा महिलाओं पर गंदे कमेंट्स करने वाले फल और सब्जी विक्रेताओं पर आज से नगर पालिका ने कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। आज पुराने फल बाजार में बीच रोड पर खड़े ऐसे आधा दर्जन फल विक्रेताओं को नगर पालिका के अमले ने पकड़कर थाने लाए और उनका पंचनामा तैयार किया। आरआई संजय दीक्षित ने बताया कि पंचनामा बनाकर एसडीएम को सौंप रहे हैं, फिलहाल इनके चेतावनी देकर छोड़ा जा रहा है, सोमवार से बाजार की सड़कों पर एक भी फल और सब्जी विक्रेता दिखेंगे तो उन पर विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

व्यापारियों ने भी किया था विरोध
उल्लेखनीय है कि संयुक्त व्यापार महासंघ ने बाहरी फल विक्रेताओं द्वारा महिलाओं से की जा रही अभद्रता, गंदे कमेंट्स करने, छेड़छाड़ करने जैसी घटनाओं की शिकायत करके एक ज्ञापन पिछले दिनों नगर पालिका को सौंपा था। व्यापारियों ने दो दिन का वक्त देकर चेतावनी भी दी थी कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो व्यापारी स्वयं ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे और अप्रिय स्थिति बनने पर नगर पालिका की जिम्मेदारी होगी। सीएमओ अक्षत बुंदेला ने व्यापारियों को आश्वस्त किया था कि 20 सितंबर को फल-सब्जी मंडी के लोकार्पण के बाद रोड को फल-ठेलों से मुक्त कर दिया जाएगा। इसी के तहत आज से नगर पालिका के राजस्व अमले ने कार्रवाई प्रारंभ की है। आज मीनाक्षी ड्रेसेसे वाले चौक से आधा दर्जन फल विक्रेताओं को पुलिस थाने ले जाया गया था। उनका पंचनामा तैयार कर एसडीएम को भेजा जाएगा। एसडीओपी उमेश द्विवेदी ने भी फल विक्रेताओं से रोड पर खड़े नहीं होने को कहा है। आज इन फल विक्रेताओं को चेतावनी देकर छोड़ा है, सोमवार से इन सभी पर सख्ती की जाएगी और कानूनी प्रक्रिया के तहत इन पर कार्रवाई की जाएगी।

माहौल खराब हो रहा है
संयुक्त व्यापार महासंघ के अध्यक्ष दीपक हरिनारायण अग्रवाल ने कहा कि ऐसे करीब आधा सैंकड़ा से अधिक फल वाले शहर के निवासी नहीं बल्कि बाहर से आए हैं। ये बीच रोड पर ठेला लेाकर रास्ता जाम करते हैं, महिलाओं से अभद्रता करते हंै, जिससे शहर का माहौल खराब हो रहा है। कतिपय दुकानदार हाथठेले वालों से 100-50 रुपए लेकर अपनी दुकानों के सामने खड़े करते हैं, जिससे अन्य 90 फीसदी दुकानदारों का कारोबार चौपट हो रहा है। पिछले दिनों नगर पालिका कर्मचारियों से भी ऐसे फल विक्रेताओं ने मारपीट की है।

इनका कहना है…!

20 सितंबर को फल एवं सब्जी मंडी का लोकार्पण होने के बाद हमने ऐसे सब्जी और फल वालों को रोड से हटाने कार्रवाई करने को कहा था, इसी के तहत आज से कार्रवाई प्रारंभ करायी है। सोमवार से लगातार इस प्रकार की मुहिम चलेगी जो बाजार क्षेत्र को फल ठेला मुक्त करने तक जारी रहेगी। कोई भी रोड पर फल या सब्जी सहित अन्य कारोबार करके बाजार में अव्यवस्था फैलाने का प्रयास करेगा उसके साथ सख्ती से पेश आएंगे। बाजार को नो व्हीकल जोन बनाया जाएगा जिसमें चार पहिया वाहनों को बाजार के भीतर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
अक्षत बुंदेला, सीएमओ

नगर पालिका अधिकारियों ने आज कुछ फल विक्रेताओं को पकड़कर थाने लाए थे, पंचनामा बनाया है, प्रकरण एसडीएम को भेजे जाएंगे। शहर के बाजार में यातायात को बाधा पहुंचाने वाले ऐसे फल वालों को चेतावनी दी गई है, आगे से कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
उमेश द्विवेदी, एसडीओपी

Sai Krishna1

gold20918

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!