पीएनबी में आए बुजुर्ग से 60 हजार की धोखाधड़ी

सावधान ! अजनबी मदद मांगे तो न आएं बातों में
इटारसी। सावधान! यदि आपसे कोई अजनबी मदद मांगें और कुछ मजबूरी बताए तो उसकी बातों में न आयें। अन्यथा आपको जमा पूंजी से हाथ धोना पड़ सकता है। ऐसा ही एक वाकया गुरुवार को दोपहर पंजाब नेशनल बैंक में हुआ, जहां एक बुजुर्ग ने दो युवकों की बातों में आकर उनको मदद के लिए हाथ बढ़ाया और युवक उसके साठ हजार रुपए ले उड़े और बुजुर्ग के हाथ में दे गये कागजों की कतरन। अब बुजुर्ग खुद को ठगा महसूस करके भटक रहा है।
शहर के सबसे अधिक व्यस्ततम क्षेत्र जयस्तंभ चौक के पास स्थित पंजाब नेशनल बैंक में शिवराजपुरी कालोनी निवासी रामदुलारे सराठे अपने घर से बेटी के साथ साठ हजार रुपए जमा कराने आये थे। दोपहर का वक्त था। वे बैंक में थे तभी उनको सॉफ्ट टारगेट मानकर एक युवक उनके इर्दगिर्द मंडराने लगा। इस बीच एक जैकेट पहने युवक आया और बोला कि यह युवक बहुत परेशान है, उसकी छोटी सी मदद कर दीजिए। बुजुर्ग उसकी बातों में आ गये और पूछा कि क्या मदद करना है तो युवक ने कहा कि नीचे चलिए। बुजुर्ग बातों में आ गये और उनके साथ नीचे आ गये। यहां आने के बाद युवकों ने उनको बातों में लगाकर रेलवे स्टेशन के सायकिल स्टैंड तक ले गये और वहां उनके पास पहले से मौजूद नकली गड्डी से दो-दो हजार के तीन नोट निकालकर जैकेट वाले लड़के को दिये और इनके पैसे लेकर कहा कि आप चलो, मैं आता हूं, फिर हम पैसे जमा कर देंगे। इस दौरान बुजुर्ग श्री सराठे को उन्होंने पानी पिलाया जिससे उनका गला जाम हो गया और आवाज नहीं निकली। वे लौटकर आये और अपनी बेटी को बताया कि वे लुट गये हैं। दो युवक उनके पैसे लेकर भाग गये। बुजुर्ग ने अपने साथ हुई घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज करायी है।

IMG 20191128 WA0096
सीसीटीवी में दिखे युवक
बुजुर्ग रामदुलाने सराठे की शिकायत के बाद पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी है जिसमें श्री सराठे के साथ दो युवक दिखाई दे रहे हैं। उनके बताए अनुसार एक युवक जैकेट पहने भी दिखाई दे रहा है। पुलिस अब फुटेज में दिखे हुलिए के आधार पर इन युवकों की तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि ये दो युवक ही हो सकते हैं, जिन्होंने बुजुर्ग के साथ यह धोखाधड़ी की है।

इनका कहना है…!
इस प्रकरण के वीडियो फुटेज देखे हैं, उस आधार पर युवकों की तलाश की जा रही है। मामले में फरियादी पूरी तरह से युवकों के झांसे में आया है। युवक सीसीटीवी में दिखे हैं और उनके हुलिये के आधार पर तलाश की जा रही है।
राघवेन्द्र सिंह चौहान, टीआई

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!