स्वच्छता अमले ने व्यापारियों से कहा, सफाई रखने में करें सहयोग

इटारसी। नगर पालिका के स्वास्थ्य अमले से जुड़े कर्मचारी शहर में स्वच्छता के प्रति अलख जगा रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत लोगों को गीला और सूखा कचरा अलग-अलग रखने और कचरा वाहन आने पर वाहन में भी अलग-अलग हिस्सों में देने का अनुरोध किया गया। मंगलवार को स्वच्छता दूत बाजार क्षेत्र में निकले और व्यापारियों से अपने शहर को स्वच्छ रखने के लिए सहयोग का अनुरोध किया गया।
स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बाजार में निकली नगर पालिका कर्मचारियों की टीम ने पक्की दुकानों में व्यापार करने वाले दुकानदारों और हाथ ठेले पर फुटकर धंधा करने वालों को जागरुक किया। स्वच्छता दल ने व्यावसायियों से अनुरोध किया है कि अपने संस्थान से निकलने वाले कचरे को प्रतिदिन अलग-अलग डस्टबिन में एकत्र करें और जब कचरा वाहन आपके यहां आए तो उसमें भी अलग-अलग हिस्सों में गीला और सूखा कचरा डालें। दुकानदारों से अनुरोध किया है कि अपने संस्थान से निकला कचरा प्रतिदिन कचरा वाहन में ही डालें, सड़क पर या नालियों में न डालें।
स्वच्छता दल ने व्यापारियों से कहा कि आपका एक प्रयास स्वच्छता में परिवर्तन ला सकता है। शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखने में आप नगर पालिका परिषद इटारसी का सहयोग करके जिम्मेदारी नागरिक बनें। यह जन जागरूकता अभियान चलाकर नगर पालिका कार्यालय से भारत टॉकीज चौराहा, शीतला माता मंदिर रोड, पुराना फल बाजार, पोस्ट ऑफिस रोड, आरएमएस रोड, चौपाटी, अटल पार्क के पास रोड किनारे धंधा करने वाले छोटे व्यावसायियों को जागरुक किया गया। अभियान के दौरान हेल्थ ऑफिसर सुनील कुमार तिवारी, स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी, कमलकांत बडग़ोती, जगदीश पटेल उपस्थित थे। मुख्य नगर पालिका अधिकारी हरिओम वर्मा ने नगरवासियों से अपील की है कि अपने शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में स्वच्छता में नंबर वन शहर बनाने में सहयोग करें।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!