स्वच्छता और हरियाली के लिए दौड़े हजारों

इटारसी। मूसलाधार बारिश के बावजूद अपने शहर से प्रेम हजारों विद्यार्थियों, खिलाडिय़ों, एनसीसी कैडेट्स, स्काउट-गाइड और गणमान्य नागरिकों को मैराथन दौड़ में शामिल होने ऑडिटोरियम में पहुंच गये थे। करीब आधा घंटे पानी की रफ्तार कम होने का इंतजार किया। जब रिमझिम बारिश का दौर आया तो सभी रोड पर कतारबद्ध हो गये। विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष सुधा अग्रवाल, उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, सीएमओ हरिओम वर्मा, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, जयकिशोर चौधरी, राकेश जाधव सहित अनेक युवाओं ने झंडी दिखाकर रवाना किया।
क्लीन इटारसी, ग्रीन इटारसी के लिए करीब तीन हजार विद्यार्थी, खिलाड़ी, स्काउट-गाइड, गणमान्य नागरिकों और राजनैतिक दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सुबह करीब 9 बजे मैराथन दौड़ में भाग लिया। महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष सुधा अग्रवाल, उपाध्यक्ष अरुण चौधरी और सीएमओ हरिओम वर्मा, भाजपा के नगर अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन ने झंडी दिखाई तो मैराथन दौड़ प्रारंभ हुई। यहां से मेजर ध्यानचंद चौराह, भारतीय स्टेट बैंक चौराह, नगर पालिका कार्यालय से सूरजगंज चौराह, एमजीएम कालेज, तेरहवी लाइन, तालाब मोहल्ला, आठवी लाइन, सराफा बाजार, नीमवाड़ा होकर ये सभी जयस्तंभ पर पहुंचे जहां कार्यक्रम का समापन हुआ। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व बेला में मौसम की प्रतिकूलता के बावजूद हजारों ने भाग लिया। बारिश में भीगने के बावजूद बच्चों का उत्साह कम नहीं था। बच्चों की इतनी तादात थी कि ऑडिटोरियम का हॉल, गैलरी और पार्किंग स्थल भी छोटा पड़ गया। बच्चों ने भारत माता की जय के घोष से पूरा सभागार गुंजायमान कर दिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा सहित सभी अतिथि सभी बच्चों को रवाना करने के बाद जयस्तंभ चौक पहुंचे थे। आयोजन समिति के आशीष भदौरिया, मुकेश मैना, जयकिशोर चौधरी, गोविन्द श्रीवास्तव सहित शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बच्चों को कतारबद्ध किया। बच्चे नारेबाजी करते हुए दौड़ रहे थे। जयस्तंभ पर जब बच्चे पहुंचे तो अगवानी करने अतिथि पहले से ही मौजूद थे। बच्चों को बैठने के लिए चिकमंगलूर चौराह तक कुर्सियां लगायी थीं। लेकिन भीड़ आरएमएस आफिस तक थी। यहां अतिथियों का संबोधन होना था लेकिन इसी बीच किसी ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन की सूचना दे दी तो कार्यक्रम बीच में ही रोकना पड़ा। इस दौरान अतिथियों के उद्बोधन नहीं हो सके और सीएमओ श्री वर्मा ने सीधे आभार व्यक्त कर दिया। हालांकि बाद में पता चला कि यह खबर महज अफवाह मात्र थी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!