बिना मास्क वाले 34 यात्रियों से 36 सौ रुपए जुर्माना वसूला

बिना मास्क वाले 34 यात्रियों से 36 सौ रुपए जुर्माना वसूला

इटारसी। मण्डल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय के निर्देशन में कोविड-19 (Kovid-19) घातक विषाणु के प्रसार को रोकने लगातार जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके बावजूद जिन यात्रियों द्वारा लापरवाही की जा रही है, उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करते हुए जुर्माना भी वसूला जा रहा है।
इसी कड़ी में स्टेशन प्रबंधक डीएस चौहान (Station Manager DS Chauhan) के नेतृत्व में वाणिज्य निरीक्षक एवं टिकट चेकिंग स्टाफ एवं आरपीएफ ने संयुक्त रूप से स्टेशन परिसर में घूम-घूम कर बिना मास्क पाए जाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए जुर्माना वसूला। साथ ही समझाया कि कोविड संक्रमण से बचन मास्क कारगर उपाय है। स्टेशन पर गत दो दिनों से चलाए जा रहे इस अभियान में 34 यात्रियों के विरुद्ध कारवाही करते हुए 3600 रुपए जुर्माना वसूला। डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय के दिशा निर्देशन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक विजय प्रकाश (Vijay Prakash) के मार्गदर्शन में इटारसी रेलवे जंक्शन के प्रबंधक देवेंद्र चौहान के नेतृत्व में वाणिज्य विभाग एवं रेल सुरक्षा बल के कर्मचारियों द्वारा मंगलवार से बिना मास्क के मिलने पर जुर्माने की कार्यवाही करने अभियान शुरू किया है। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन (Railway Station) को सेनेटाइज (Sanitize) भी किया जा रहा है। वही रेलवे स्टेशन के फूट ओबरब्रिज (Foot Oberbridge) पर मेडिकल टीम (Medical Team) द्वारा यात्रियों के कोरोना के जांच सेम्पल लेकर उनके नाम पते दर्ज किये जा रहे है।
यात्रियों से अपील की है कि इस घातक विषाणु के संक्रमण से बचने के लिए सावधानी रखें, रेल यात्रा शुरू करने से पूर्व अपने स्वास्थ्य की जांच कर लें। यात्रा के दौरान मास्क का उपयोग अवश्य करें तथा स्टेशन एवं ट्रेन में आपस में उचित दूरी बना कर रखें। किसी भी वजह से भीड़ भाड़ ना करें। कोविड-19 से सम्बंधित सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करें। संक्रमण से बचने के प्रति जागरूक रहें, ताकि इस घातक वायरस (Virus) के संक्रमण से बचा जा सके।

 

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!