स्कूलों में स्वाधीनता के बाल बलिदानियों को याद किया

स्कूलों में स्वाधीनता के बाल बलिदानियों को याद किया

इटारसी। विद्या भारती विद्या प्रतिष्ठान द्वारा स्वाधीनता के अमृत महोत्सव अंतर्गत नयी पीढ़ी को स्वतंत्रता संग्राम के अनाम शहीदों का पुण्य स्मरण करते हुए विवेकानन्द जयंती (Vivekananda Jayanti) युवा दिवस के रूप में मनाई।
इस अवसर पर प्राचार्य मुकेश शुक्ल (Mukesh Shukla) के संयोजन में विद्या भारती परिवार के आनुशंगिक संगठन यथा विद्वत परिषद्, पूर्व छात्र परिषद के साथ आचार्य, दीदियों ने 18 विद्यालयों के साथ ही मेहरागांव, न्यूयार्ड, भीलाखेड़ी, साकेत, धुधवासा और पथरौटा ग्रामीण स्कूलों में पहुंच कर बाल बलिदानी पुस्तक भेंट कर स्वतंत्रता संग्राम के सभी अनाम शहीदों को श्रद्धांजलि प्रदान कर राष्ट्र निर्माण में स्वामी विवेकानंद के दृष्टिकोण पर अपने विचार व्यक्त किए।
इसी क्रम में विद्यालय के पूर्व छात्र सौरभ दुबे (Saurabh Dubey) ने राष्ट्र भारती स्कूल दीवान कालोनी (Dewan Colony) में छात्रों को प्रबोधन दिया। इस अवसर पर राष्ट्र कवि प्रदीप (Kavi Pradeep) के गीत आओ बच्चों तुम्हें दिखाए झांकी हिन्दुस्तान की, गीत के गायन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गयी एवं सभी स्कूलों के प्राचार्यों द्वारा आभार प्रदर्शन के द्वारा समापन किया गया।

 

 
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!