BREAK NEWS

बेटिकट 78 रेल यात्रियों से वसूला 45 हजार का जुर्माना

बेटिकट 78 रेल यात्रियों से वसूला 45 हजार का जुर्माना

भोपाल-इटारसी के मध्य चलाया विशेष टिकट चेकिंग अभियान
इटारसी। रेलों (Railway) में बेटिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ आज रेलवे के वाणिज्य विभाग (Commerce Department) की टीम ने वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक (Senior Divisional Commercial Manager) श्रीमती प्रियंका दीक्षित के नेतृत्व में भोपाल-इटारसी-भोपाल (Bhopal-Itarsi-Bhopal) के मध्य विशेष टिकट चेकिंग अभियान (Special Ticket Checking Campaign,) चलाया और इस दौरान बेटिकट मिले 78 यात्रियों से हजारों रुपए का जुर्माना भी वसूल किया है।
सीनियर डीसीएम (Sr. DCM) श्रीमती प्रियंका दीक्षित और विभागीय टीम ने आज भोपाल से इटारसी आते वक्त अमृतसर-सीएसटी एक्सप्रेस (Amritsar-CST Express) में और इटारसी (Itarsi) से भोपाल (Bhopal) जाते वक्त दक्षिण एक्सप्रेस (Dakshin Express) में टिकट चैकिंग भी की। अचानक टीम द्वारा टिकट चैकिंग से बेटिकट यात्रा करने वालों में हड़कंप मच गया। इस दौरा टिकट चेकिंग कर्मचारियों एवं आरपीएफ ( RPF) के सहयोग से चलाए गए इस टिकट चेकिंग अभियान में गाड़ी संख्या 11058 अमृतसर-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस (Amritsar-Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus Express) में भोपाल से इटारसी के मध्य तथा गाड़ी संख्या 12721 हैदराबाद-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण एक्सप्रेस (Hyderabad-Hazrat Nizamuddin Dakshin Express) में इटारसी से भोपाल के मध्य सघन टिकट जांच की गई। दोनों गाडिय़ों में की गई टिकट जांच के दौरान बिना टिकट एवं अनुचित टिकट लेकर यात्रा करने वाले 78 यात्री पाए गए, जिनसे रुपये 44,960/ बतौर जुर्माना/किराया वसूल किया गया, साथ ही यात्रियों को उचित टिकट लेकर ही यात्रा करने की समझाईश दी गई।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने यात्रियों से अपील की है कि उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें, प्रतीक्षा सूची ई-टिकट (E-ticket) पर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। इसी प्रकार प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Ticket) भी यात्रा के लिए अनुमति नहीं है। अत: प्रतीक्षा सूची ई-टिकट अथवा प्लेटफॉर्म टिकट लेकर यात्रा न करें। अपने सामान को बुक कराएं, ताकि यात्रा के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!