सोमवार, जून 24, 2024

LATEST NEWS

Train Info

कलेक्टर एवं एमडी मप्र पर्यटन ने की स्व सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा

नर्मदापुरम। एमडी मप्र पर्यटन विभाग इलैयाराजा टी एवं कलेक्टर नर्मदापुरम सोनिया मीना ने पचमढ़ी स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र पहुंच कर वहां उपस्थित स्व सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा की एवं उनको स्वरोजगार से जुडऩे के लिए विशेष सुझाव भी दिए। समूह की महिलाओं ने बताया कि उन्होंने सिलाई, बैग बनाना, ड्राइविंग, पाक कला, एम्ब्रॉयडरी आदि का प्रशिक्षण प्राप्त किया हुआ है एवं कुछ महिलाएं टिफिन सर्विस जैसे स्वरोजगार से जुड़ी भी हुई हैं।

उन्होंने बताया कि हाल ही में संपन्न हुए पचमढ़ी महादेव मेले के दौरान भी उनकी बनाई हुई वस्तुओं की बिक्री हुई थी। कलेक्टर सोनिया मीना ने कहा है कि प्रशिक्षण प्राप्त महिलाएं स्वयं का स्वरोजगार स्थापित करें एवं स्थानीय स्तर पर स्थित दुकानों, होटल आदि से संपर्क कर भी अपनी वस्तुओं का विक्रय कर सकती हैं। इस कार्य के लिए प्रशासन हर स्तर पर यथासंभव सहायता एवं आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर है।

एमडी मप्र पर्यटन विभाग इलैयाराजा टी ने कहा कि पर्यटन विभाग भी हर प्रकार की सहायता उपलब्ध करवाएगा। उन्होंने कहा कि आपके अंदर स्वरोजगार से जुडऩे का जज्बा होगा तो प्रशासन के साथ-साथ पर्यटन विभाग की तरफ से यथासंभव सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। समूह की महिलाओं ने कलेक्टर को स्वयं तैयार किया हुआ एम्ब्रॉइडरेड स्टॉल भी भेंट किया। जिसके लिए उन्होंने समूह की महिलाओं का आभार व्यक्त किया।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!