डीएचए (DHA) की हेल्प डेस्क कल से काम शुरु करेगी

डीएचए (DHA) की हेल्प डेस्क कल से काम शुरु करेगी

कोविड-19 के मरीजों को एक ही स्थान पर मिलेगी सहायता

इटारसी। हॉकी होशंगाबाद भी कोविड-19 के मरीजों की मदद के लिए आगे आया है। मंगलवार से बाकायदा वर्धमान कैंपस (Vardhman Campus) में हेल्प डेस्क काम करना प्रारंभ कर देगी। आज हॉकी संघ (Hockey Sangh) की बैठक में हेल्प डेस्क का निर्णय लिया। बैठक में आमंत्रित एसडीएम एमएस रघुवंशी (SDM MS Raghuvanshi) को अध्यक्ष प्रशांत जैन ने संपूर्ण रूपरेखा बतायी। एसडीएम  रघुवंशी ने मुख्यमंत्री की मंशानुसार जो हमारे वॉलिंटियर हैं, उसको सिविल सोसाइटी वॉलिंटियर्स (Civil society volunteers) का दर्जा देने पर सहमति जताई है। इस अवसर पर हॉकी होशंगाबाद के सचिव कन्हैया गुरयानी, कोषाध्यक्ष सर्वजीत सिंघ सैनी, कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी, जयराज सिंह भानू, आशीष शर्मा, मनीष कोलते, रितेश श्रीवास, हिमांशु अग्रवाल बाबू, निशांत अगस्टीन, विधि पचौरी, रवि हरदुआ, शफीक कुरैशी सहित संघ के अन्य सदस्य मौजूद थे। बैठक में सारी व्यवस्थाएं कोविड-गाइड लाइन के मुताबिक की गई थी।

ऐसे होगी कोविड मरीजों की मदद
मंगलवार से वर्धमान कैंपस में एक हेल्प डेस्क काम करना शुरु कर देगी। हेल्प डेस्म में हॉकी संघ के तीन-तीन सदस्य चार 4 घंटे से या तीन 3 घंटे की 4 शिफ्ट में अपनी ड्यूटी देंगे। चार हेल्पलाइन नंबर जारी किए जा रहे हैं जिन पर पेशेंट फोन लगा सकते हैं। इस हेल्पडेस्क का उद्देश्य यह रहेगा कि जिन पेशेंट को अस्पताल या कोविड देखभाज केन्द्र में बेड की जरूरत है, उन्हें शहर में किस हॉस्पिटल में कितने बेड उपलब्ध हैं, उसकी जानकारी उपलब्ध करवाएंगे। एंबुलेंस कितनी कहां पर संचालित हो रही हैं और किस की वास्तविक स्थिति कहां पर है, उसकी जानकारी पेशेंट को दी जाएगी और डिमांड करने पर एंबुलेंस वहां पर पहुंचाई जाएगी।
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जो लोग होम आइसोलेट हैं उन्हें मेडिकल किट उनके घर पर पहुंचाई जाएगी। इसी प्रकार विजिट बेसिस पर कंपाउंडर व टेक्नीशियन भी पेशेंट के घर के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे। निशुल्क व सह-शुल्क भोजन व्यवस्था घर पहुंच सेवा उन पेशेंट के लिए की जाएगी जो घर पर आइसोलेट हैं। इसी प्रकार से प्रत्येक दिवस जो पेशेंट घर पर आइसोलेट हैं, उनका मनोबल बढ़ाने के लिए नियमित रूप से उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा और वह किस प्रकार से सकुशल इस बीमारी से बाहर आ सकते हैं, इसके लिए उनका मनोबल बढ़ाया जाएगा।

इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क
हॉकी होशंगाबाद ने हेल्प लाइन नंबर जारी किये हैं। कोविड मरीज या उनके परिजन मोबाइल नंबर 8305784208, 8817733776, 8305760080 पर संपर्क कर सकते हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW