भरोसे का दामन थामे, आगे बढती श्रीमती सीमा भदौरिया

भरोसे का दामन थामे, आगे बढती श्रीमती सीमा भदौरिया

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विशेष…

राजनीतिक पारी खेलने  की है तैयारी,

जिस उम्र में युवती सपने देखती है, सीमा भदौरिया ने सेवा के क्षेत्र में कदम रख दिया था। वार्ड 24 में अपने लोगों की सेवा का बीड़ा उठाया और इसके लिए राजनीति में कदम रखा। इस वार्ड से नगर पालिका परिषद में प्रतिनिधित्व किया। उस वक्त महज 20 वर्ष की उम्र थी। निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीता भी। वार्ड के लोगों ने भरोसा किया तो श्रीमती भदौरिया ने उनके भरोसे को टूटने नहीं दिया। पार्षद रहते हुए लाखों के विकास कार्य कराये, चार वर्ष पार्षदी के बाद दलीय राजनीति में प्रवेश किया और कांग्रेस की सक्रिय कार्यकर्ता बनीं। उनके सहज, सुलभ और मिलनसारिता के कारण वार्ड के लोगों ने दोबारा उन पर विश्वास किया। कांग्रेस ने भी उनकी इस लोकप्रियता के कारण उन्हें नगर महिला कांग्रेस की बागडोर सौंप दी।
वर्तमान में वे नगर कांग्रेस महिला अध्यक्ष हैं। इसके साथ ही राजपूत समाज में प्रदेश महामंत्री के रूप में सामाजिक स्तर पर अपनी सेवाएं दे रही हैूं।


अपने 10 वर्षों के पार्षद कार्यकाल में वार्ड में सभी मूलभूत सुविधाओं को लेकर पूरे काम कराये गये, जहां सड़क नहीं थी, वहां पक्की सड़कों का निर्माण कराया, पानी की वार्ड में पर्याप्त व्यवस्था की गई, हर गली मोहल्ले में स्ट्रीट लाईट लगवाई। उनके काम से पूरे वार्ड के नागरिक खुश हं और दोबारा पार्षद के रूप में वार्ड में देखने के लिये मन बनाये हुये हंै।
नगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर रहते हुये उन्होंने अपने टीम के साथ कांग्रेस पार्टी को और मजबूत करने के लिये कईं धरने प्रदर्शन के साथ आंदोलन भी किये। आज में कांग्रेस पार्टी में रहकर खुश हैं और पूरी ईमानदारी के साथ बिना लालच के काम कर रही हैं।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!