VDO : मुख्यमंत्री की योजना के नाम पर नर्मदा परिक्रमावासी से रुपए ऐंठे

इटारसी। महाराष्ट्र के एक नर्मदा परिक्रमावासी से दो अज्ञात बाइक सवारों ने मुख्यमंत्री की योजना के नाम पर रुपए ऐंठ लिये हैं। हालांकि अज्ञात बाइकर्स परिक्रमावासी के पास ज्यादा राशि नहीं होने से केवल दो सौ रुपए ले सके, लेकिन इस घटना ने परिक्रमावासियों को चिंता में डाल दिया है।

ग्राम पंढरपुर, जिला सोलापुर महाराष्ट्र निवासी नर्मदा परिक्रमावासी प्रमोद माणिकराव ठाकरे ने बताया कि वे नर्मदा परिक्रमा के दौरान जब बाबई से निकले तो बाबई और तवा पुलिस के बीच दो युवक बाइक से उनके पास आये और कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नर्मदा परिक्रमा करने वालों को एक योजना के अंतर्गत 1 लाख 30 हजार रुपए देते हैं। आपको बाबई चलकर 1730 रुपए का चालान कटवाना पड़ेगा। परिक्रमावासी ने कहा कि वह परिक्रमा के दौरान वापस नहीं जा सकते हैं। उन युवकों ने कहा कि वे यहीं उनका चालान काट देंगे, 1730 रुपए दे दें।

प्रमोद ठाकरे ने कहा कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं, तो युवकों ने कहा कि कितने पैसे हैं?, ठाकरे ने दो सौ रुपए बताये तो युवकों ने वे पैसे ले लिए और उनसे कहा कि आप सेठानी घाट से जाकर चेक ले लेना। नर्मदा परिक्रमावासी ने कहा कि वे सेठानी घाट नहीं गये लेकिन ऐसी घटना उनके जीवन में पहली बार हुई है। उन्होंने पुलिस को भी जानकारी दी तो किसी महिला पुलिस अधिकारी ने उनके थाने आकर रिपोर्ट लिखाने को कहा, ठाकरे ने कहा कि वे परिक्रमा पर हैं, इतना समय नहीं है।

ठाकरे ने कहा कि इस तरह की घटना से परिक्रमावासी चिंतित हैं, पुलिस को इस ओर ध्यान देकर ऐसे लोगों को पकडऩा चाहिए ताकि और कोई इस तरह की घटना का शिकार न हो। उनके साथ यह घटना कल सोमवार को घटी है। प्रमोद ठाकरे अभी ग्राम भीलाखेड़ी स्थित मेकलसुता आश्रम में ठहरे हुए हैं, जो नर्मदा परिक्रमावासियों के लिए है। किसान नेता हरपाल सिंह सोलंकी ने भी पुलिस प्रशासन से अनुरोध किया है कि ऐसी लोगों के खिलाफ मुस्तैदी से कार्रवाई करें ताकि कोई दूसरा परिक्रमावासी ऐसे लुटेरों का शिकार न बने।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!