मुख्यमंत्री शिवराज सिंह करेंगे ‘सहयोग से सुरक्षा’ अभियान का शुभारंभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह करेंगे ‘सहयोग से सुरक्षा’ अभियान का शुभारंभ

स्वतंत्रता दिवस पर होगा अभियान का शुभारंभ

हरदा। स्वतंत्रता दिवस पर ‘सहयोग से सुरक्षा अभियान'(sahiyog se suraksha abhiyan) का शुभारंभ किया जाएगा। इस अभियान का शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) 15 अगस्त पर करेंगे। अभियान की मुख्य थीम सहयोग और समर्थन से ही विजय, कोरोना समाप्ति का दृढ़ निश्चय है। सहयोग से सुरक्षा अभियान में शासकीय विभागों, वैच्छिक संगठन, व्यापारिक संगठन, धर्मगुरु और जनप्रतिनिधि व्यापक भागीदारी करेंगे। यह अभियान सभी वर्गो के सहयोग से संचालित होगा।

यह होगा अभियान का उद्देश्य
अभियान का मुख्य उद्देश्य जन जागरुकता के माध्यम से आम नागरिकों में सुरक्षा का भाव लाना है। अभियान में लोगों के बीच जागरुकता लाई जाएगी। जिससे वे कोरोना संक्रमण की समस्या के साथ ही जीवन जीने की आदत डाल सकें। स्वास्थ्य विभाग का यह भी प्रयास रहेगा कि नागरिक सुरक्षित व्यवहारों को अपनाएं। समुदायों को प्रोत्साहित करें। जिससे वे बचाव के उपायों को जीवन शैली का अंग बना लें। स्वास्थ्य का संक्रमण से बचाव व्यवहार का हिस्सा बने इसके लिए इस प्रचार.प्रसार की निरंतरता बनाए रखने का लक्ष्य है। अभियान के तहत सरल और स्पष्ट संदेशों के माध्यम से लोगों की आदतों में बदलाव के प्रयास किये जायेंगे। कई बार गलत और भ्रामक जानकारियों से आमजन भ्रमित होते हैंए इनका प्रतिवाद कर सही स्थिति बताने का कार्य भी विभिन्न माध्यमों से लगातार किया जायेगा जिससे लोगों को वास्तविक जानकारी मिल सके।

शपथ कार्यक्रम भी
अभियान की गतिविधियों के लिये समयब कार्यक्रम भी तय किया गया है। अभियान के दौरान शपथ कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। अभियान से जुड़ शासकीय विभागों में नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैए जो अभियान की गतिविधियों को गति देंगे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: