देवीधाम सलकनपुर (SALKANPUR MANDIR) 18 दिन बंद रहेगा

देवीधाम सलकनपुर (SALKANPUR MANDIR) 18 दिन बंद रहेगा

नवरात्रि (NAVRATRI) के दौरान भक्त नहीं कर सकेंगे माता के दर्शन

इटारसी/सीहोर। प्रसिद्ध देवीधाम सलकनपुर मंदिर (Devidham Salkanpur Mandir) कोविड-19 (COVID 19) के कारण 16 अक्टूबर से 2 नवंबर तक बंद रहेगा। सांसद रमाकांत भार्गव (Ramakant Bhargav) की अध्यक्षता में हुई मंदिर ट्रस्ट, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। 17 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि (Sharadiya Navratri) प्रारंभ हो रही है। ऐसे में मंदिर में होने वाली भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए यह निर्णय लिया है। बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के से चर्चा कर उनके सुझाव भी लिए गये।
सांसद श्री भार्गव ने कहा कि सभी को उम्मीद थी कि कोरोना महामारी जल्दी समाप्त हो जाएगी परंतु अभी भी संक्रमण फैलना बंद नहीं हुआ है। नवरात्रि पर्व के दौरान सलकनपुर मंदिर (Devidham Salkanpur Mandir)में लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं और ऐसी परिस्थिति में कोरोना संक्रमण को रोकना हमारी पहली प्राथमिकता है। इस समय किसी प्रकार का जोखिम लेना नुकसानदायक हो सकता है। कठिन परिस्थिति का सामना सभी को मिलकर करना होगा।
बैठक में सीहोर कलेक्टर अजय गुप्ता (Sehore Collector Ajay Gupta), एसपी शशीन्द्र चौहान (SP Shashindra Chauhan), सीईओ जिला पंचायत हर्ष सिंह (CEO Jilla Panchayat Harsh Singh), एसडीओ शैलेन्द्र हिनोतिया (SDO Shailendra Hanotia), नरेन्द्र सिंह चौहान, रवि मालवीय, राजेन्द्र सिंह राजपूत, राम नारायण साहू, प्रेमनारायण मीना, सुनीता हरिनारायण, महेश उपाध्याय, राजेश राजपूत, रामगोपाल टेलर, वीरसिंह चौहान, ललित शर्मा, भगवत सिंह ठाकुर, मनोहर लाल माहेश्वरी, प्रभु दयाल शर्मा आदि उपस्थित थे।

18 दिन बंद रहेगा मंदिर
बैठक में निर्णय लिया है कि नवरात्रि (NAVRATRI) के दौरान और उसके बाद भी करीब एक सप्ताह तक बड़ी संख्या में भक्तों का मंदिर में आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में मंदिर में भक्तों के प्रवेश पर रोक लगाने 16 अक्टूबर, नवरात्रि (NAVRATRI) के एक दिन पूर्व से ही मंदिर के द्वार भक्तों के लिए बंद कर दिये जाएंगे। मंदिर को भक्तों के लिए 2 नवंबर तक बंद रखा जाएगा। कुल 18 दिन मंदिर भक्तों के लिए बंद रहेगा। हालांकि अभी भी अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) से चर्चा के बाद के लिए छोड़ा गया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: