एजीएम और एडीआरएम ने किया स्टेशन का निरीक्षण

एजीएम और एडीआरएम ने किया स्टेशन का निरीक्षण

इटारसी। स्वच्छता पखवाड़े को लेकर पश्चिम मध्य रेलवे के एजीएम जबलपुर प्रदीप कुमार बुधवार को दोपहर डेढ़ बजे संघमित्रा एक्सप्रेस से इटारसी स्टेशन पहुँचे और इटारसी के प्लेटफार्मो का निरीक्षण किया।
ज्ञात हो कि रेल्वे द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है, जिसके चलते स्टेशनों एवं टे्रनों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। बुधवार को इसी स्वच्छता का जायजा लेने एजीएम इटारसी स्टेशन पहँुचे। एजीएम के इटारसी पहुँचने के पूर्व ही सुबह से एडीआरएम एस.के.रस्तोगी इटारसी पहुँचे और स्टेशन को एजीएम के निरीक्षण लायक स्वच्छ और साफ सुथरा बनाया। एजीएम की ट्रेन जैसे ही प्लेटफार्म नंबर चार पर लगी, स्टेशन प्रबंधक, आरपीएफ थाना प्रभारी और अन्य अधिकारी एजीएम के स्वागत सत्कार में लग गए। एजीएम ने स्टेशन पर लगे वाईफाई के संबंध में जानकारी ली, प्लेटफार्मों पर स्थित स्टालों पर खाना और साफ सफाई देखी। उन्होंने स्टेशन क्षेत्र में यहाँ-वहाँ बैठे यात्रियों से स्टॉल पर ओवरचार्जिंग के बारे में बाते की। सफाई ठेकेदारों को स्टेशन पर से ट्रेन जाते ही तुरंत सफाई करवाने जैसी बातों को अमल में लाने के निर्देश दिए, साथ ही हिदायत भी दी कि अगर गंदगी और बदबू ज्यादा मिली तो कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने स्टेशन क्षेत्र में लगे डिस्प्ले बोर्ड भी देखे, और उनमें त्रुटि पाये जाने पर उन्हें दुरूस्त करने के निर्देश भी दिये।

आरपीएफ थाना प्रभारी ने संभाला प्रभार
अवैध वेंडरी को लेकर स्टेशन क्षेत्र में तैनात अधिकारियों से लेकर रेल सुरक्षा बल के स्टाफ का तबादला का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में दो दिन पूर्व आरपीएफ थाना प्रभारी हेतराम महावर का तबादला हो गया, उनके बाद आरपीएफ के नये थाना प्रभारी के रूप में एसपी सिंह ने अपना चार्ज ले लिया है, बुधवार को उन्होंने थाने पहँुचकर अपना प्रभार संभाला।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!